Wednesday , October 5 2022

कमलनाथ के हाथ से छूट गया दूध का गिलास…?

भोपाल. पूर्व सीएम कमलनाथ के लिए भोपाल में बुधवार को विशेष पूजा की गई. पूजा उन्हीं मिर्ची बाबा ने की जो चुनाव के समय काफी चर्चा में रहे थे. इसमें भोलेनाथ का अभिषेक किया गया. लेकिन इत्तेफाक देखिए कि कमलनाथ ने जैसे ही अभिषेक के लिए दूध से भरा गिलास पकड़ा वो उनके हाथ से छूट गया. बीजेपी ने इसे अंधविश्वास से जोड़ दिया है. वो अब तंज कस रही है कि मिर्ची बाबा के चक्कर में कमलनाथ का भी वही अंजाम होगा जो दिग्विजय सिंह का हुआ था. इन बातों के बीच कमलनाथ ने कहा मध्य प्रदेश में कांग्रेस संगठन में फेरबदल नहीं होगा.

मिर्ची बाबा फिर सक्रिय हैं. इस बार भी वो राजनीति के कारण ही चर्चा में हैं. अब वो पूर्व सीएम कमलनाथ का कल्याण करने आए हैं. राजधानी भोपाल में मिर्ची बाबा ने पूर्व सीएम के कल्याण के लिए विशेष पूजा रखी. कमलनाथ के स्वास्थ, शत्रु निवारण, सफलता और कष्टों को दूर करने के लिए ये पूजा रखी गयी थी. इसमें उज्जैन से आए 51 ब्राह्मणों के सानिध्य में एक लाख पुष्पों से शिव का पूजन और अभिषेक किया गया. इसमें भगवान शिव का अभिषेक रखा गया. पूजा में शामिल होने कमलनाथ भी पहुंचे. मिर्ची बाबा ने कमलनाथ से शिव का अभिषेक कराया. लेकिन कमलनाथ अभिषक कर ही रहे थे कि दूध का गिलास उनके हाथ से छूट गया.

अब बीजेपी को बैठे बिठाए इस पर तंज कसने का मौका मिल गया है. गृह मंत्री से लेकर तमाम बीजेपी नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं. नरोत्तम मिश्रा ने कहा पूजा के बाद कमलनाथ का भी वही होने वाला है जो दिग्विजय सिंह का हुआ था. प्रदेश बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली से लौटते ही कलश गिरा. यानि दो में से एक कुर्सी तो पक्की जाएगी. यह सब की ड्यूटी है कि इस पवित्र काम में सहयोग करें. दिग्विजय सिंह के बाद मिर्ची बाबा का अगला शिकार कमलनाथ हैं.
मिर्ची बाबा के धार्मिक कार्यक्रम से निकलने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए कमलनाथ ने कहा दिल्ली दौरा बहुत अच्छा रहा है. इस दौरान सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की. राजनीतिक और अनेक चर्चाएं हुई हैं. प्रदेश के संगठन पर भी चर्चा हुई. मध्यप्रदेश के संगठन में फिलहाल कोई बदलाव नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

17 − six =