थाने के अंदर पिटाई से दलित युवक की मौत, मां खाना देने पहुंची तो हुआ खुलासा !

रायबरेली/लखनऊ. थाने से छोड़ने के बदले में पैसे न देने की वजह से पुलिसवालों ने दलित युवक मोहित कुमार को 4 दिन तक इतना पीटा की उसकी थाने के अंदर ही मौत हो गई। मोहित की मां जब उसे खाना देने के लिए थाने पहुंची, तो पुलिस वालों ने उसे बताया कि उसकी मौत हो गई है। मामले पर सीओ, एसपी और थानेदार पर्दा डालने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

बताया जा रहा है कि मोहित कुमार बेहटा कला गांव का रहने वाला था। उसके पिता राम बहादुर की कई वर्ष पहले ही मौत हो गई थी। पुलिस वालों ने उसे मोटर साइकिल की चोरी में फंसा दिया था। इस आरोप में पुलिस वालों ने उसके भाई को उठा लिया था। बाद में उसके भाई ने उसे थाने पर बुलाया तो पुलिस वाले ने उसके भाई के सामने ही मोहित को पीटना शुरू कर दिया। 4 दिन तक थाने के अंदर ही मोहित को टार्चर किया जाता रहा।

मोहित के परिवारवालों ने बताया है कि चार लोगों को बाइक चोरी के आरोप में फर्जी पकड़कर लाया गया था। 3 लोगों के परिवार वालों ने थानेदार को पैसा दे दिया, तो उन्हें छोड़ दिया गया। मोहित कुमार के परिवार वालों के पास पैसा नहीं था। वह पैसा नहीं दे पाए इसकी वजह से 4 दिन से उसे टार्चर किया जा रहा था। पुलिस ने उसे इस तरह से पीटा कि उसकी थाने के अंदर पुलिस कस्टडी में ही मौत हो गई।

मोहित कुमार के परिवारवालों ने जब अपने बेटे की लाश मांगी और थाने पर प्रदर्शन किया तो जातिसूचक गालियां देते हुए पुलिस ने उनके ऊपर लाठियां भी बरसाईं। बताया जा रहा है कि मोहित कुमार रिक्शा चलाकर अपने दो भाइयों का भारण पोषण करता था।

लखनऊ में आंबेडकर महासभा ट्रस्ट के प्रवक्ता वीरेंद्र विक्रम सुमन ने मामले को गंभीर बताते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने भरोसा दिया है कि ऐसे दोषी पुलिसवाले बचेंगे नहीं। मामले की जांच की जा रही है। मामले की कल डीजीपी से शिकायत की जाएगी। 

रायबरेली के लालगंज थाने में दलित युवक मोहित कुमार को 4 दिन से टॉर्चर किया जा रहा था। उसके भाई के सामने उसकी इतनी पिटाई की गई कि उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उसकी मां जब बेटे के लिए आज रात खाना लेकर पहुंची तो पुलिस वालों ने बताया कि वह तो मर गया। मोहित को पुलिस बाइक चोरी के आरोप में फंसा रही थी। पुलिस वालों ने डरकर लाश परिवार वालों को न देकर खुद ही पोस्टमार्टम के लिए हास्पिटल भेज दिया।

Posted by Akhilesh Krishna Mohan on Sunday, August 30, 2020

Check Also

कारवाला मेरी बहन को खींचकर ले गया और कर डाला ये गलत काम ! प्लीज FIR कर लीजिए…

आगरा. उत्तर प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था को लेकर लगातार निशाने पर आती जा रही है, ...