Friday , August 12 2022

कोडरमा के थर्मल पावर प्लांट में लिफ्ट गिरने से 4 लोगों की मौत

कोडरमा के थर्मल पावर प्लांट में बड़ा हादसा हुआ है. थर्मल पावर प्लांट में लिफ्ट गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में चिमनी निर्माण में लगे विजया कंपनी के एमडी और प्रोजेक्ट मैनेजर समेत 4 लोग शामिल है.

मृतकों में विजया कंपनी के एमडी डॉ. विनोद कुमार चौधरी, प्रोजेक्ट मैनेजर और महाराष्ट्र के नागपुर निवासी कृष्ण प्रसाद कोडाली, कर्नाटक के रायचूर के रहने वाले इंजीनियर कार्तिक सागर और बिहार के गया निवासी और सेफ्टी ऑफिसर नवीन कुमार का नाम शामिल है.

जानकारी के अनुसार पावर प्लांट में 150 मीटर ऊंची चिमनी का निर्माण किया जा रहा था, 80 मीटर तक चिमनी का निर्माण कार्य पूरा भी किया जा चुका था. ऐसे में चिमनी निर्माण का जायजा लेने के लिए एक ही लिफ्ट से चारों लोग ऊपर की ओर जा रहे थे. इसी दौरान लिफ्ट में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण लिफ्ट अनियंत्रित हो गयी और सीधे नीचे गिर पड़ी.जिससे 2 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, और 2 लोगों ने सदर अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया.

वहीं घटना के बाद प्लांट परिसर में अफरातफरी मच गई. इस बीच घटना को लेकर DVC के चीफ इंजीनियर उदय कुमार की अगुवाई में हाई लेवल मीटिंग हुई. अब हादसे के सही कारणों का पता लगाया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 + 1 =

E-Magazine