Friday , August 23 2024

बिहार के इन जिलों में आज भारी बारिश की अलर्ट

बिहार में इन दिनों मानसून लगातार सक्रिय है। मौसम विभाग ने शुक्रवार यानी आज प्रदेश के 11 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही दक्षिण बिहार और उत्तर बिहार के पश्चिमी क्षेत्रों में वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। वहीं इस दौरान मेघ गर्जन व वज्रपात के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है।

बिहार के इन जिलों में भारी बारिश व वज्रपात की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, बांग्लादेश और इसके आसपास एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। चक्रवातीय परिसंचरण समुद्र तल से ऊपर फैला हुआ है, जिसके धीरे-धीरे उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। इससे बिहार के कुछ जिलों में अगले एक से दो दिनों भारी वर्षा के आसार है। मौसम विभाग ने 23 अगस्त को प्रदेश के 11 जिलों कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, नवादा, बांका, जमुई, किशनगंज और पूर्णिया में मेघ गर्जन व वज्रपात के साथ भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

बता दें कि गुरुवार को राज्य के तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं हुआ। पटना में 0.8 डिग्री की गिरावट हुई और अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अतिरिक्त सीतामढ़ी में सबसे अधिक तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।