Sunday , August 25 2024

सीएम योगी अब दो को आएंगे मुरादाबाद: पासिंग आउट परेड की लेंगे सलामी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 अगस्त की जगह अब दो सितंबर को मुरादाबाद जिले के दौरे पर रहेंगे। उन्होंने सिपाही भर्ती परीक्षा और अन्य कार्यक्रमों के चलते कार्यक्रम को टाल दिया है। वह रोजगार मेले के साथ परेड कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे। डीएम अनुज सिंह ने बताया कि सीएम के आगमन का संशोधित कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

सीएम दो सितंबर को डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी आएंगे। यहां ट्रेनिंग ले रहे 74 डिप्टी एसपी के बैच की पासिंग आउट परेड होगी। इसमें वह मुख्य अतिथि रहेंगे। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस अकादमी के अधिकारी और पुलिस प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। डिप्टी एसपी का बैच एक साल से आउटडोर और इंडोर की ट्रेनिंग ले रहा है।

उधर, सीएम के आने से पहले शासन ने राज्य सड़क निधि से मछरिया-लालाटीकर, कुंदरकी-डींगरपुर सहित तीन मार्गों के लिए 97 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। इनमें से 19 करोड़ रुपये पीडब्ल्यूडी को जारी भी कर दिए गए हैं। तीनों मार्गों का मुख्यमंत्री दो सितंबर को शिलान्यास कर सकते हैं।

मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह ने कुंदरकी-डींगरपुर मार्ग के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव लोनिवि को 16 सितंबर 2022 को पत्र भेजा था। जिसमें कहा गया था कि इस मार्ग के दोनों तरफ एसईजेड परिसर है और यहां कई फैक्टरियां लगी हैं।

मार्ग पर जलभराव के कारण काफी परेशानी होती है। इसी प्रकार मछरिया-लालाटीकर मार्ग के लिए भी शासन को पत्र भेजकर जनता की परेशानियों से अवगत कराया था। शासन ने मुरादाबाद से मछरिया-लालाटीकर होकर मूंढापांड तक की 33.580 किमी सड़क के चौड़ीकरण और निर्माण के लिए 77.34 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

इसमें से 15.09 करोड़ रुपये जारी भी कर दिए गए हैं। इसी प्रकार कुंदरकी-डींगरपुर-पाकबड़ा मार्ग के निर्माण के लिए 15.74 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए हैं। इस मार्ग की लंबाई 8.5 किमी है। इसके लिए तीन करोड़ सात लाख रुपये जारी किए गए हैं।

वहीं दलपतपुर से समदी समदा संपर्क मार्ग के चौड़ीकरण और निर्माण के लिए 4.61 करोड़ रुपये मंजूर हुए हैं, जिसमें 90.32 लाख रुपये जारी कर दिए गए हैं। इस मार्ग की लंबाई 1.7 किलोमीटर है। डीएम अनुज सिंह ने बताया कि तीनों मार्गों के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।

शीघ्र ही टेंडर कराने के बाद काम शुरू कराया जाएगा। किसानों और उद्यमियों ने भी तीनों मार्गों के निर्माण का कई बार मुद्दा उठाया था।