Friday , September 6 2024

आज दो दिवसीय दौरे पर बिहार आएंगे बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, 5 अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे पी नड्डा आज से दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष 6 और 7 सितंबर को बिहार में रहेंगे।सुबह 10:15 बजे वह पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां स्वागत करने के लिए बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल एवं दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा भी रहेंगे।बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी नेता मंगल पांडेय भी रहेंगे।

जेपी नड्डा इन दो दिनों में करेंगे पांच अस्पतालों का उद्घाटन 
बता दें कि आज पटना पहुंचने के बाद सबसे पहले जेपी नड्डा आईजीआईएमएस जाएंगे। आईजीआईएमएस में बने नए नेत्र अस्पताल का उद्घाटन करेंगे।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा दरभंगा, भागलपुर, गया और मुजफ्फरपुर भी जाएंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री चारों जिलों में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे।
भागलपुर में जेपी नड्डा जवाहर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में 200 बेड के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे।इसके बाद गया जिले में भी जाएंगे, जहीं अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज में 200 बेड के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। वहीं जेपी नड्डा मुजफफरपुर के एसकेएमसीएच जायेंगे। जहाँ वे कैंसर संस्थान और पिकू इंटेंसिव यूनिट का निरीक्षण करेंगे। वहीँ अस्पताल में सुपर स्पेशलिटी ब्लाक का उद्घाटन भी करेंगे।

वहीं सात सितंबर को केन्द्रीय मंत्री मत्था टेकने के पटना साहिब गुरुद्वारा जायेंगे। इसके बाद जे पी नड्डा पटना में पीएमसीएच में निरीक्षण के बाद दरभंगा जाएंगे। जहाँ राज्य का दूसरा एम्स बनना प्रस्तावित है।साथ ही जेपी नड्डा  पार्टी दफ्तर में भी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे।