Sunday , September 8 2024

बंदरों के हमले तेज, फिरोजाबाद में महिला और छात्र को काटा

सुहागनगरी फिरोजाबाद के टूंडला में बंदरों का उत्पात बढ़ता ही जा रहा है। शायद ही ऐसा कोई दिन जाता है, जब बंदर किसी पर हमला न बोलते हों। एक सप्ताह पूर्व बंदरों के हमले में घायल बेटे की ड्रेसिंग कराने जा रही एक महिला एवं स्कूल से घर मां के साथ लौट रहे एक छात्र को बंदरों ने हमलाकर घायल कर दिया। आसपास के लोगों ने उन्हें बंदरों से बचाया।

सांवले प्रसाद रोड स्थित बंदर वाली गली चौक निवासी रोमित गुप्ता के पुत्र उज्ज्वल गुप्ता को एक सप्ताह पूर्व स्कूल से मां अलका गुप्ता के साथ घर लौटते हुए बंदरों ने हमला बोल दिया था। इस हमले में उज्ज्वल के पैर से बंदर मांस नोच ले गया था।

शुक्रवार शाम 7:30 बजे करीब अलका गुप्ता बेटे उज्ज्वल को लेकर डाक्टर के क्लीनिक पर ड्रेसिंग कराने जा रहीं थीं। वह अपनी गली से निकलकर जैसे ही सांवले प्रसाद रोड पर पहुंची बंदरों के झुंड ने उन पर हमला कर दिया। हमले में वह गंभीर घायल हो गई। चीखपुकार पर पहुंचे लोगों ने उन्हें बचाया। अलका गुप्ता घायल हो गईं।

इधर, बन्ना रोड निवासी आठ वर्षीय छात्र कार्तिक पर भी बंदरों ने हमला बोल दिया। वह शुक्रवार दोपहर स्कूल की छुट्टी होने के बाद थाने के पीछे स्थित लार्ड बिशप कान्वेंट स्कूल से अपनी मां मीना के साथ घर जा रहा था। जैसे ही वह प्रसाद सिनेमा के पास पहुंचा तभी बंदरों ने हमलाकर घायल कर दिया। इस बीच मां ने किसी तरह बंदरों से बचाया। शहर में आए दिन हो रहे बंदरों के हमले लोगों के लिए खतरा बन गए हैं। शहरवासियों ने बंदरों की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।