Tuesday , September 10 2024

हरियाणा : आज सीएम नायब सैनी समेत कई कैंडिडेट करेंगे नॉमिनेशन

हरियाणा में 90 सीटों पर लगभग 100 से ऊपर उम्मीदवार नामांकन कर चुके हैं। नामांकन की प्रक्रिया 12 सितंबर दोपहर 3 बजे तक चलेगी। सीएम नायब सैनी आज लाडवा सीट से नामांकन भरेंगे। टिकटों के लिहाज से देखें तो भाजपा 67 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। वहीं कांग्रेस ने 41 उम्मीदवार घोषित किए हैं। आम आदमी पार्टी ने 20 उम्मीदवार, जजपा-आजाद समाज पार्टी गठबंधन ने 31 और इनेलो-बसपा ने 12 उम्मीदवारों का ऐलान किया है।

बता दें कि बीते दिन सोमवार को आदमपुर से भव्य बिश्नोई, रेवाड़ी से लालू प्रसाद यादव के दामाद चिरंजीव राव और अंबाला सिटी से मंत्री असीम गोयल ने नामांकन भरा।

भाजपा की तरफ से 21 नामांकन होंगे
आज भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री नायब सैनी, नारनौंद से पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु समेत 21 उम्मीदवार नामांकन भरेंगे। इनमें सढोरा से बलवंत सिंह, यमुनानगर से घनश्याम दास अरोड़ा, थानेसर से सुभाष सुधा, गुहला से कुलवंत बाजीगर, इंद्री से रामकुमार कश्यप, पानीपत शहर से प्रमोद कुमार विज, खरखौदा से पवन खरखौदा, सोनीपत से निखिल मदान, रानियां से शीशपाल कंबोज, उकलाना से अनूप धानक, हांसी से विनोद भयाना, हिसार से कमल गुप्ता, नलवा से रणधीर पनिहार, बाढड़ा से उमेद पटवास, दादरी से सुनील सांगवान, भिवानी से घनश्याम सर्राफ, बादशाहपुर से राव नरबीर सिंह, गुडगांव से मुकेश शर्मा और पृथला से टेक चंद शर्मा शामिल हैं।