Monday , October 21 2024

USA vs NEP: टी20 वर्ल्ड कप में तहलका मचाने वाले अमेरिका को नेपाल ने चटाई धूल

नेपाल क्रिकेट टीम ने तीसरे और आखिरी टी20 मैच में अमेरिका आठ विकेट से हरा उसे करारी हार सौंपी है। इस मैच को जीतने के साथ ही नेपाल ने तीन मैचों की टी20 सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है। अमेरिका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 156 रन बनाए। नेपाल ने ये टारगेट आठ गेंद पहले दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

शुरुआती दो मैचों को जीतकर नेपाल ने पहले ही सीरीज में अजेय बढ़त ले ली थी। आखिरी मैच में अमेरिका की कोशिश अपना सम्मान बचाने की थी, लेकिन पहले नेपाल के गेंदबाजों और फिर उसके बल्लेबाजों ने उसके सपने पर पानी फेर दिया। ये अमेरिका वही टीम है जिसने इसी साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को मात देकर तहलका मचा दिया था।

नेपाल को नहीं हुई परेशानी
157 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी नेपाल को जीत हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। अनिल शाह 13 रनों के निजी स्कोर पर जसदीप सिंह का शिकार बन गए। उनके जान के बाद आए कुशाल भुर्तेल ने आसिफ शेख का साथ दिया। दोनों ने मिलकर 50 रनों की साझेदारी की। आसिफ अर्धशतक जमाने के बाद पवेलियन लौट गए। उन्होंने 39 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाए।

हालांकि इसके बाद नेपाल को कोई और झटका नहीं लगा। कुशाल और कुशाल मल्ला ने मिलकर टीम को जीत दिलाई। दोनों के बीच 74 रनों की साझेदारी हुई। भुर्तेल 32 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 40 रन बनाए। मल्ला ने 30 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 44 रन बनाए।

मुक्कमल्ला का अर्धशतक बेकार
अमेरिका के बल्लेबाज सफल नहीं रहे। सिर्फ दो बल्लेबाजों ने विकेट पर टिकने का दम दिखाया और टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। टीम के लिए सबसे ज्यादा 68 रन सलामी बल्लेबाज साइतेजा मुक्कमल्ला ने बनाए। अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 51 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा दो छक्के मारे। मिलिंद कुमार ने 35 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 43 रनों की पारी खेली। एरोन जोंस 13 रन ही बना सके।