Saturday , December 30 2023

देहरादून-आम लोगों पर एक बार फिर महंगाई की मार

देहरादून। आम लोगों पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है। देहरादून में सीएनजी तीन रुपये महंगी होकर 94 रुपये किलो पहुंच गई है। बढ़े हुए रेट शुक्रवार से लागू हो गए हैं।

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के चलते देहरादून में हजारों लोग सीएनजी से वाहन चला रहे हैं, सीएनजी से वाहन माइलेज भी अच्छा देता है। वर्तमान में देहरादून में सात हजार से दस हजार किलो तक रोजाना सीएनजी की खपत है। अब सीएनजी के दाम में बढ़ोतरी से ग्राहक परेशान हैं। शुक्रवार को सीएनजी 91 रुपये से बढ़कर 94 रुपये हो गई है। बीते माह तेल कंपनियों ने सीएनजी के रेट में आठ रुपये की कठौती की थी, लेकिन एक बार फिर दाम बढ़ाकर आम उपभोक्ताओं पर जेब पर भार डाल दिया है। सीएनजी के दाम बीते दो साल से लगातार बढ़ रहे हैं, केवल अगस्त माह में ही इसमें कटौती की गई थी। उधर, सहस्त्रधारा रोड स्थित सीएनजी पंप के संचालक कुणाल सेठी ने बताया कि अंतराराष्ट्रीय बाजार में तेल के रेट बढ़ने के कारण बढ़ोतरी हुई है।

लोग बोले वाहन चलाना मुश्किल
सीएनजी से वाहन चलाने वाले स्थानीय निवासी सौरभ, दीपेंद्र बिष्ट, पुष्पेंद्र और प्रशांत ने बताया कि सीएनजी भी पेट्रोल डीजल के जैसे ही महंगी हो रही है। वहीं, देहरादून में सीएनजी के पंप कम होने के कारण पंपों पर लाइन में लगना पड़ता है। उन्होंने कहा जब सीएनजी से वाहन चलाने का यदि फायदा ही नहीं होना है तो क्यों न पेट्रोल से ही वाहन चलाया जाए। कम से कम लाइन में तो नहीं लगना पड़ेगा।