Monday , November 28 2022

आईएसआईएस पर अमेरिका ने किया एयर स्ट्राइक

काबुल: अमेरिकी सेना ने आईएसआईएस के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की है. ड्रोन से पूर्वी अफगानिस्तान में हमला बोला है. अमेरिका ने काबुल धमाके के बाद बदला लेने का ऐलान किया था.

बता दें कि काबुल सीरियल धमाकों के जवाब में अमेरिका ने आईएसआईएस पर स्ट्राइक किया. खबर है कि इस हमले में आईएसआईएस को भारी नुकसान हुआ है. काबुल एयरपोर्ट पर हमले के 36 घंटे के भीतर अमेरिका ने आईएसआईएस के ठिकानों पर हवाई हमले किए. अमेरिकी ड्रोन से आईएसआईएसको निशाना बनाया गया.
जान लें कि अमेरिका की नेशनल सिक्योरिटी टीम ने राष्ट्रपति बाइडेन से मिलकर काबुल एयरपोर्ट पर सुरक्षा और बढ़ाने की बात कही है. अमेरिका काबुल एयरपोर्ट पर सुरक्षा के इंतजाम को बढ़ा रहा है. अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट पर और आतंकी हमले होने की आशंका जताई है.

अमेरिका ने अफगानिस्तान के नांगरहार में एयर स्ट्राइक की है. नांगरहार में आईएसआईएस के आतंकियों का गढ़ है. ये इलाका अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बॉर्डर पर है. अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान ने जेल में बंद बहुत से आतंकियों को छोड़ा है, जिसमें आईएसआईएस के आतंकी भी शामिल हैं.

काबुल एयरपोर्ट सीरियल ब्लास्ट के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने काफी नाराजगी जताई थी. उन्होंने आतंकियों को चुन-चुन कर मारने की चेतावनी दी थी. अफगानिस्तान में आईएसआईएस के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक करके अमेरिकी सेना ने ऐसा ही किया. काबुल धमाके में अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने के बाद से यूएस एक तरह से दबाव में है. जिसके बाद उसने एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया.