Monday , November 28 2022

इंदौर से दुबई के लिए उड़ान 1 सितंबर से शुरू

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर से बड़ी खबर है. यहां से दुबई जाने वालों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट जरूरी है. यात्रियों को इसके लिए एयरपोर्ट पर 3500 रुपए खर्च करने होंगे. एयर इंडिया ने इसके लिए बुकिंग भी शुरू कर दी हैं. फ्लाइट 1 सितंबर से उड़ान भरेगी. आरटी-पीसीआरजांच की इंदौर की इंस्टा लैब करेगी.
इंदौर एयरपोर्ट के प्रभारी डायरेक्टर प्रबोध शर्मा ने बताया कि एयर इंडिया की फ्लाइट ने दुबई के लिए बुकिंग करना शुरू कर दिया है. यह फ्लाइट सुबह 9.45 बजे बेंगलुरु से उड़ान भरकर 11.35 बजे इंदौर आएगी. इसके बाद 12.35 बजे यहां से दुबई के लिए उड़ान भरेगी. करीब 3.05 बजे वहां पहुंचेगी. ये फ्लाइट शाम 4.05 बजे दुबई से 8.55 को इंदौर आकर 9.55 बजे बेंगलुरु के लिए रवाना होगी.

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह के मुताबिक, इंदौर के लोग लंबे समय से दुबई की फ्लाइट की मांग कर रहे थे. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने भी इस मांग को रखा गया था. अब ये फ्लाइट 1 सितंबर से शुरू होने जा रही है. यह फ्लाइट बेंगलुरु से इंदौर आकर दुबई जाएगी. इसी प्रकार दुबई से इंदौर लैंड कर इंदौर से बेंगलुरु जाएगी. यह फ्लाइट दो जगह से कनेक्ट रहेगी.

जानकारी के मुताबिक, आरटी-पीसीआरके लिए इंदौर की इंस्टा लैब ने जर्मनी की थर्मोफिशर कंपनी से 30 एक्युला मशीनें खरीदी हैं. यात्रियों को फ्लाइट से 6 घंटे पहले इंदौर एयरपोर्ट पहुंचना होगा. आरटी-पीसीआररिपोर्ट होने के बाद भी दोबारा जांच करवाना पड़ेगी. एक जांच में 30 मिनट का समय लगेगा.

मध्य प्रदेशके इंदौर की खजराना थाना पुलिस ने चार ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो सोशल मीडिया पर एक ग्रुप बनाकर शहर में दंगा भड़काने की साजिश रच रहे थे. पुलिस ने चारों आरोपियों के मोबाइल जब्त किए जिसमें कई ऐसे अहम सुराग मिले है. ये लोग भड़काऊ संदेश बनाकर लोगों को उकसाने का काम करते थे. चारों आरोपी शहर के अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं. दरअसल पिछले कुछ समय से इंदौर पुलिस को लगतार खुफिया विभाग से लोकल थ्रेट मिल रहा था. इनपुट था कि शहर में दंगे भड़काने की साजिश रची जा रही है.
इसके बाद बीते दिनों एक के बाद एक घटनाएं भी प्रकाश में आई. इंदौर के बाणगंगा थाना इलाके में बीते दिनों चूड़ी बेचने वाले से मारपीट के बाद इस मामले में कई मोड़ आए. चूड़ी वाले से पिटाई के बाद अचानक रात के वक़्त विभिन्न संगठन से जुड़े लोग कोतवाली थाने पहुंचे थे और जमकर प्रदर्शन किया था. पुलिस को इस भीड़ को नियंत्रित करने में कड़ी मशक्क्त भी करना पड़ी थी. इस दौरान हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा था, हालांकि पुलिस ने भीड़ एकत्रित करने वालों को चिन्हित कर लिया था और उनपर कार्रवाई भी की थी.