Monday , December 25 2023

फिल्म ऊंचाई बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त प्रदर्शन कर रही, कमाए इतने करोड़..

फिल्म मेकर सूरज बड़जात्या अक्सर ऐसी फिल्में बनाते हैं, जिसे पूरे परिवार के साथ आराम से देखा जा सकता है। उनकी लेटेस्ट डायरेक्ट की गई फिल्म ऊंचाई है, जिसमें चार धुरंधर अभिनेता (अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी और डैनी डेंजोंग्पा) ने शानदार अभिनय किया है। दर्शकों को फिल्म की स्क्रीनप्ले अरे चारों दोस्तों की दोस्ती पर आधारित कहानी पसंद आ रही है। फिल्म के अब तक के सभी आंकड़े सामने आ गए हैं।

कितना हुआ कलेक्शन

‘ऊंचाई’ को बॉक्स ऑफिस पर डीसेंट ओपनिंग मिली थी। पहले दिन फिल्म ने 1.81 करोड़ का कलेक्शन किया। मूवी को दर्शकों का पॉजिटिव रिस्पांस मिला। फिल्म को वीकेंड का भी फायदा मिला। शनिवार को फिल्म की कमाई 3.64 करोड़ रुपये हुई। ऊंचाई को पहले दो दिन लिमिटेड स्क्रीन स्पेस ही मिली थी। 500 से भी कम थिएटर में इसके 1500 शो ही चले। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, ऊंचाई को 483 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था।

तीसरे दिन फिल्म की कमाई में जबरदस्त उछाल देखी गई। तीसरे दिन इस मूवी ने 4.71 करोड़ का बिजनेस किया। फिल्म की कमाई तीन दिन में ही 10 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई। हालांकि, चौथे दिन की कमाई में थोड़ी सी गिरावट देखी गई। चौथे दिन फिल्म ने 1.88 करोड़ का कारोबार किया।

8 साल बाद डायरेक्शन में लौटे सूरज बड़जात्या

‘ऊंचाई’ फिल्म के साथ सूरज बड़जात्या 8 साल बाद डायरेक्शन की दुनिया में लौटे हैं। फिल्म की कहानी भी उन्होंने खुद लिखी है। इससे पहले 2015 में आई ‘प्रेम रतन धन पायो’ को उन्होंने डायरेक्ट किया था।

चार दोस्तों की कहानी है ‘ऊंचाई’

यह कहानी चार दोस्तों की है, जो एवरेस्ट बेस कैंप पर जाना चाहते हैं। वह अपने उस एक दोस्त के सपने को पूरा करते हैं, जो उनके साथ बेस कैंप में नहीं जा पाता, क्योंकि वह अब इस दुनिया में नहीं है।