Wednesday , December 27 2023

बहू के आत्‍महत्‍या करने पर उसके ससुर ने अपने बेटे के खिलाफ पुलिस में एफआइआर दर्ज की..

बहू के आत्‍महत्‍या करने पर उसके ससुर ने अपने बेटे के खिलाफ पुलिस में एफआइआर दर्ज करवा दी। पुलिस को बताया कि बेटे के कई महिलाओं से अवैध संबंध थे। पुलिस ने आरेापित के खिलाफ आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

 पति के अन्य महिलाओं के साथ अवैध संबंध और प्रताड़ना से नाराज एक महिला ने साढ़े तीन माह पहले फांसी लगा आत्महत्या कर ली थी। महिला के ससुर ने अपने बेटे के कुकर्मों के बारे में सूचित किया था। इसके बाद पुलिस ने मृतका के माता-पिता के बयान भी दर्ज किए थे।

उसने आरोपित पति की हरकतों के बारे में भी बताया। पुलगांव पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाये जाने की धारा के तहत एफआइआर दर्ज कर ली है।

पुलिस के अनुसार 31 जुलाई को कोनारी गांव में रहने वाली रीनू साहू ने अपने कमरे में फांसी लगा आत्महत्या कर ली थी। पुलगांव पुलिस ने जब इस मामले की तहकीकात की तो पता चला कि उसके ससुर विक्रम साहू ने पुलिस को बेटे की काली करतूत के बारे में बताते हुए कहा था कि उसके बेटे गजेंद्र साहू के अन्‍य महिलाओं से संबंध थे। बहू इसका विरोध करती थी जिस पर बेटा उसे भला बुरा कहता था और मारपीट करता था। रोज- रोज की इन हरकतों से परेशान होकर बहू ने आत्‍महत्‍या कर ली थी।

पति मोबाइल पर पत्‍नी को दिखाता था दूसरी महिलाओं की तस्‍वीरें

पुलिस ने मृतका के मायके वालों के बयान दर्ज किए। उन्होंने यह भी बताया कि गजेंद्र साहू हमेशा अपनी पत्नी रीनू साहू से झगड़ा किया करता था और काम से लौटने के बाद अपने मोबाइल पर दूसरी महिलाओं की तस्वीरें दिखाता था और रेणु से कहता था कि वह उन महिलाओं से प्रेम करता है।

रीनू ने ऐसा करने से मना किया तो आरोपित पति ने कर दी पिटाई

जब रीनू ने उसे दूसरी महिलाओं के साथ संबंध बनाने से मना किया तो आरोपित उसे पीटने लगा। कई बार यह बात सोसायटी तक भी पहुंच चुकी थी। तब बैठक बुलाकर विक्रम साहू को समझाया गया। लेकिन, उसके बाद आरोपित अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। लगातार प्रताड़ना से परेशान हो रेणु साहू ने फांसी लगा आत्महत्या कर ली।