Wednesday , December 27 2023

सेमीफाइनल में खराब पारी के बावजूद सूर्यकुमार यादव ताजा रैंकिंग में नंबर वन पर..

सेमीफाइनल में खराब पारी के बावजूद सूर्यकुमार यादव ताजा रैंकिंग में नंबर वन पर बरकरार हैं जबकि सबसे ज्यादा फायदा वर्ल्ड चैंपियन टीम इंग्लैंड के बल्लेबाजों को हुआ है। इस सूची में हेल्स ने लंबी छलांग लगाई है

भारत के स्टार टी20 बैटर सूर्यकुमार यादव ने आइसीसी की ताजा T20I रैंकिंग में अपने नंबर वन की पोजिशन को बरकरार रखा है। सूर्या टी20 वर्ल्ड कप सुपर-12 मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन करने के बाद नंबर वन बने थे।

सूर्या ने 5 इनिंग्स में 3 अर्धशतकीय पारी खेली थी। उन्होंने पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पीछे कर नंबर वन की कुर्सी अपनाई थी। सूर्या ने 869 प्वाइंट हासिल किए थे जो सेमीफाइनल मैच के बाद घटकर 859 प्वाइंट हो गए थे लेकिन उनके नंबर वन का स्थान बरकरार रहा।

सूर्या रहे थे तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज

टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो सूर्यकुमार यादव तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने 189.68 की स्ट्राइक रेट और 59.75 की औसत से 239 रन बनाए थे।

सूर्या के अलावा ताजा रैंकिंग में वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों के रैंकिंग में भी उछाल आई है। सेमीफाइनल मैच में भारत के खिलाफ 47 गेंद पर 86 रन की पारी खेलने वाले इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स में 22 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है।

अब वह 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। हेल्स वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की तरफ से दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे। उन्होंने 42.40 की औसत से 212 रन बनाए।

टॉप 10 में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भी एक स्थान की छलांग लगाई है। अब वह तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में मैच विनिंग पारी खेली थी।