Friday , December 29 2023

दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी टिकट बिक्री के आरोपों में पार्टी चौतरफा घिरी, पढ़ें पूरी खबर ..

दिल्ली में एमसीडी चुनाव के नजदीक आने के साथ एक तरफ चुनाव प्रचार जोर पकड़ रहा है तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी (आप) की मुश्किलों में लगातार इजाफा हो रहा है। टिकट बिक्री के आरोपों में पार्टी चौतरफा घिर गई है। दावेदार के टावर पर चढ़ जाने के बाद दो कथित स्टिंग ऑपरेशन और फिर विधायक की पिटाई। एक के बाद एक हुईं इन घटनाओं ने कट्टर ईमानदारी का दावा करने वाली ‘आप’ की खूब किरकिरी कराई है तो भाजपा और कांग्रेस को हमलावर होने का मौका थमा दिया है। हालांकि, दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी ने स्टिंग ऑपरेशन को फर्जी और विधायक की पिटाई को भाजपा की साजिश करार दिया है।

सुबह भाजपा ने फोड़ा स्टिंग बम
सोमवार सुबह भाजपा ने एक कथित स्टिंग वीडियो सोमवार को जारी किया जिसमें उत्तर-पश्चिम दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) की एक पूर्व कार्यकर्ता ने ‘आप’ पर एमसीडी चुनाव के लिए टिकट बेचने का आरोप लगाया है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ‘आप’ में टिकट की दावेदार रहीं नेता बिंदु श्रीराम के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए वीडियो जारी किया। पात्रा ने आरोप लगाया कि आप की कार्यकर्ता बिंदु ने यह स्टिंग वीडियो बनाया है जिनसे एमसीडी चुनाव में रोहिणी डी वार्ड से आप के टिकट के लिए 80 लाख रुपये की मांग की गई। पात्रा ने दावा किया कि वीडियो में दिख रहा है कि पूर्व कार्यकर्ता बिंदु ‘आप’ के कुछ कथित नेताओं से पैसे के भुगतान को लेकर कथित रूप से बातचीत कर रही हैं। उनका दावा है कि इनमें उत्तर-पश्चिम दिल्ली लोकसभा प्रभारी आर आर पठानिया और रोहिणी विधानसभा सीट के समन्वयक पुनीत गोयल शामिल हैं।

शाम को विधायक से मारपीट 
एमसीडी चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर कहासुनी हो जाने पर आम आदमी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने पार्टी विधायक गुलाब सिंह यादव के साथ हाथापाई की। भाजपा ने सोमवार शाम को इसका वीडियो ट्विटर पर शेयर किया तो घटना सामने आई। विधायक ने खुद पर हमले की बात स्वीकार की लेकिन इसके पीछे भाजपा की साजिश का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उन पर हमला करने वाले लोगों को बचाने के लिए थाने में भाजपा नेता पहुंचे और इससे जाहिर होता है कि भाजपा ने यही ऐसा कराया। वहीं, पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम हर्षवर्धन ने बताया कि टिकट वितरण के मुद्दे पर कहासुनी हुई जिसके फलस्वरूप कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं ने यादव के साथ कथित धक्कामुक्की की। उन्होंने कहा, ” उनका मेडिकल परीक्षण किया गया है लेकिन कोई अंदरूनी चोट नहीं मिली। बयान के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।” यादव ने टिकट बेचने के आरोपों से इनकार किया है।