Tuesday , December 26 2023

कैरेबियाई देश हैती में जबरदस्त हिंसा की घटना आई सामने, 12 लोगों की मौत

कैरेबियाई देश हैती की राजधानी पोर्ट-ऑ-प्रिंस में जबरदस्त हिंसा की घटना हुई है। गैंग वॉर की इस घटना में उपद्रवियों ने कई घरों में आग लगा दी। हृदय विदारक इस घटना में एक ही समुदाय के 12 लोगों की मौत हो गई। मेयर ने मामले में जानकारी दी कि यह एक भयानक घटना है। पीड़ितों के पास बचने का कोई मौका नहीं था। आरोपी मशीन गन के साथ गांव में दाखिल हुए थे और कुछ ही पलों में पूरे गांव को श्मशान घाट बना डाला।

हैती की राजधानी पोर्ट-ऑ-प्रिंस के मेयर जोसेफ जीनसन गुइलौमे ने गुरुवार को द एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि भयानक घटना में एक समुदाय में 12 से अधिक लोग मारे गए हैं और कई घरों में आग लगा दी गई। मेयर जोसेफ ने कहा कि यह घटना राजधानी के उत्तर-पश्चिम में कैबरे के छोटे शहर में मंगलवार आधी रात को हुई।

बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने खुद को बचाने की कोशिश की थी लेकिन, आरोपी मशीन गन और हथियारों से लैस होकर पहुंचे थे। इसलिए पीड़ितों को खुद को बचाने का मौका नहीं मिला। गिलौम ने कहा, “वहाँ कुछ भी नहीं था जो वे खुद को बचा पाते। यह एक भयानक घटना है।”

सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरें और वीडियो दिखाते हैं कि कटे-फटे पीड़ितों के शव उनके घरों के बाहर बिखरे पड़े हैं और रात भर घर आग से धू-धू जल रहे हैं। इस घटना में 20 से अधिक घर जलकर खाक हो जाने की सूचना है।

बता दें कि जुलाई 2021 में राष्ट्रपति जोवेनेल मोइज़ की हत्या के बाद से इस तरह की सांप्रदायिक वारदातें काफी बढ़ गई हैं।