Tuesday , December 26 2023

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस को हुआ कोरोना, सोशल मीडिया पर ट्वीट कर दी जानकारी

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस को कोरोना हो गया है। इस बात की जानकारी सोमवार को उन्होंने दी।

सोशल मीडिया पर उन्होंने ट्वीट किया कि वह खुद को सबसे अलग रखेंगे और कोरोना के सभी नियमों का पालन करेंगे। उन्होंने आगे लिखा कि वह घर से काम करना जारी रखेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि आज दोपहर मेरा नियमित पीसीआर परीक्षण हुआ, जिसका कोविड-19 के लिए सकारात्मक परिणाम आया है। मैं सबसे अलग रह रहा हूं और घर से काम करना जारी रखूंगा।

डब्ल्यूएचओ का अनुमान है कि पूर्व संक्रमण या टीकाकरण के कारण दुनिया की कम से कम 90 प्रतिशत आबादी में अब सार्स-सीओवी-2 के प्रति प्रतिरोधक क्षमता का कुछ स्तर है।

पिछले हफ्ते, डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस घेब्रेयसस ने कहा कि डब्ल्यूएचओ को रिपोर्ट की जाने वाली साप्ताहिक मौतों की संख्या में पिछले पांच हफ्तों में थोड़ी गिरावट आई है, लेकिन पिछले सप्ताह 8,500 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई। डब्ल्यूएचओ प्रमुख के अनुसार, दुनिया बहुत करीब है कि महामारी का आपातकालीन चरण खत्म हो गया है – लेकिन हम अभी वहां नहीं हैं।

उन्होंने कहा, निगरानी, परीक्षण, अनुक्रमण और टीकाकरण में समय चिंता का एक नया विषय पैदा कर रहे हैं, जोमृत्यु दर का कारण बन सकता है। टेड्रोस ने सभी देशों से एक जोखिम-आधारित दृष्टिकोण अपनाने का आग्रह किया जो सार्वजनिक स्वास्थ्य और मानवाधिकार दोनों की रक्षा करता हो।