Friday , August 12 2022

मुस्लिम महिलाओं पर अत्याचार नहीं थम रहा

नई दिल्ली: देश में ट्रिपल तलाक कानून बनने के बाद भी मुस्लिम महिलाओं पर अत्याचार थमने होने का नाम नहीं ले रहा. ताजा मामला राजधानी दिल्ली के जामिया नगर का है. जहां 9 साल पहले अपनी पत्नी से तलाक ले शख्स अपने दोस्त को लेकर महिला के घर पहुंच गया और उसपर हलाला करने का दबाव बनाने लगा.

इतना ही नहीं आरोपी ने महिला को जान से मारने की धमकी भी दी. आरोपी ने महिला को धमकाते हुए कहा कि अगर उसने उसके दोस्त के साथ हलाला और उससे दोबारा निकाह नहीं किया तो वह उसे जान से मार डालेगा. जामिया नगर थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस के मुताबिक रियाजुद्दीन ने खुद को तलाकशुदा बताकर जनवरी 2012 में महिला से निकाह किया था. बाद में उसे पता चला कि वह तलाकशुदा नहीं है. महिला का आरोप है कि रियाजुद्दीन अपनी पहली बीवी के साथ मिलकर उसे परेशान करता था. इसी बीच महिला ने एक बेटे को भी जन्म दिया. साल 2012 के अंत में आरोपित ने पीड़िता को तीन तलाक दे दिया.

महिला ने पुलिस को बताया, ‘9 साल बाद 19 अगस्त 2021 की रात वह अपने एक दोस्त के साथ मेरे घर पर आया और कहा कि मैं उसके दोस्त के साथ हलाला करके उससे दोबारा निकाह करूं. जब मैंने उसे ऐसा करने से मना कर दिया तो उसने मेरे साथ जबरदस्ती की और जान से मारने की धमकी दी.’

महिला ने पुलिस को बताया कि रियाजुद्दीन खान AIMMI उत्तर प्रदेश का सचिव है. जबकि आरोपी का कहना है कि उसने एक हफ्ते पहले ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उसने कहा कि महिला गलत आरोप लगाकर उसका राजनीतिक करियर खराब करना चाहती है और उससे पैसे एंठना चाहती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten − three =

E-Magazine