Sunday , December 31 2023

अखिलेश यादव के शू्द्र राग पर यूपी में सियासत हुई तेज, लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग पर लगाई गई होर्डिंग

सपा नेता स्वामी प्रसाद के रामचरित मानस पर विवादित बयान के बाद अखिलेश यादव के शू्द्र राग पर यूपी में सियासत तेज हो रही है। अखिलेश के शुद्र वाले बयान पर वार-पलटवार के बीच लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग पर होर्डिंग लगाई है जिस पर लिखा है कि गर्व से कहो हम शूद्र हैं। डॉ. शूद्र उत्तम प्रकाश सिंह पटेल, राष्ट्रीय महासचिव, अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रीय महासभा मुम्बई।

उत्तर प्रदेश में रामचरितमानस पर विवादित बयान देने वाले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर विरोध की राजनीति गरमाने लगी है। रविवार की देर शाम करहल पहुंचे सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि वह सदन में सीएम योगी से पूछेंगे कि वे शूद्र हैं या नहीं। कहा कि वे या सपा श्रीराम और श्रीरामचरित मानस के खिलाफ नहीं है। लेकिन, मानस में जो लिखा है उसे नकारा नहीं जा सकता है।  यह सवाल हमारा और आपका नहीं है। स्वामी प्रसाद मौर्या द्वारा की गई रामचरित मानस पर टिप्पणी के सवाल को टाल गए। मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण अवार्ड को लेकर कहा कि जब लेटर मिल जाएगा तब इस पर बोलेंगे। स्वामी प्रसाद पर मुकदमा दर्ज कराने के सवाल पर कहा कि यह भाजपा है और इसमें कोई भी किसी पर मुकदमा दर्ज करा सकता है। 

केशव ने किया पलट वार

अखिलेश के इसी बयान पर सोमवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने ट्वीट कर पलटवार किया। केशव प्रसाद ने लिखा कि खुद को शूद्र बता अखिलेश यादव पिछड़ों दलितों की सहानुभूति लेना चाहते हैं लेकिन वह अपने मक़सद में कभी सफल नहीं होंगे, भाजपा की डबल इंजन सरकार सबका साथ, विकास, विश्वास की नीति पर चलकर गरीबों का उत्थान किया है, सपा सरकारों की तरह शोषण, गुंडागर्दी, दंगाइयों मदद व भ्रष्टाचार नहीं किया! केशव ने कहा कि सपा सरकारों के कार्यकाल का काला इतिहास यूपी की जनता जानती है। आज भी गुंडों अपराधियों, दंगाइयों के शिवा सपा के पास कुछ नहीं बचा है,भाजपा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश प्रदेश के गरीबों, पिछड़ों दलितों का भविष्य है। वोट बैंक की जगह चोट बैंक तैयार है।