Saturday , October 8 2022

पंजाब और किसानों के लिए भूपिंदर सिंह मान ने छोड़ी SC की कमेटी

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में हरियाणा पंजाब से पहुंचे किसानों का आंदोलन आज यानी की 51वें दिन जारी है। इस मामले को लेकर हल निकालने के लिए आज किसान संगठन और सरकार फिर से वार्ता करेंगे। ऐसे में सवाल यह उठ रहे हैं कि आज इस आंदोलन का कोई हल निकल पाएगा या अभी भी किसानों को सड़कों पर ही अपनी मांग के लिए लड़ना होगा।

सुप्रीम कोर्ट ने एक कमेटी गठित की है। वहीं किसान नेता भूपिंदर सिंह मान ने खुद को इस कमेटी से अलग कर लिया है। खुद को कमेटी से अलग करने पर भूपिंदर सिंह ने कहा कि आंदोलनकारी किसान कमेटी के समक्ष पेश नहीं होने का ऐलान कर चुके हैं, ऐसे में कमेटी में रहने का कोई तुक नहीं बनता है इसलिए मैंने कमेटी को छोड़ा है।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने जिस कमेटी का गठन किया है, उसमें भूपिंदर सिंह मान भी शामिल थे। भूपिंदर सिंह मान ने चिट्ठी लिखकर खुद को समिति से अलग करने की जानकारी दी थी। पत्र में मान ने लिखा है कि वे हमेशा पंजाब और किसानों के साथ खड़े हैं। एक किसान और संगठन का नेता होने के नाते वह किसानों की भावना जानते हैं। वह किसानों और पंजाब के प्रति वफादार हैं। किसानों के हितों से कभी कोई समझौता नहीं कर सकता। वह इसके लिए कितने भी बड़े पद या सम्मान की बलि दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eleven + eighteen =