Friday , December 29 2023

कालकाजी इलाके में 12वीं के छात्र की हत्या मामले में एक नाबालिग आरोपित गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली के कालकाजी इलाके में सोमवार को 12वीं के छात्र की हत्या मामले में एक नाबालिग आरोपित भी शामिल पाया गया है। पुलिस ने नाबालिग व एक अन्य आरोपित पुल प्रह्लादपुर के शिवा चौधरी को हिरासत में ले लिया है।

छात्रों के दो समूहों के बीच हुई थी मारपीट

मृतक की पहचान ओखला फेज-दो के जेजेआर कैंप के मोहन उर्फ मनिया के रूप में हुई है। पुलिस गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि हंसराज सेठी पार्क में सोमवार को छात्रों के दो समूहों के बीच मारपीट व झगड़ा हुआ था जिसमें पीड़ित छात्र (मृतक) को गहरी चोटें आई थीं। इसके बाद छात्र को अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि मृतक कालकाजी के विद्यालय संख्या-दो में 12वीं का छात्र है। शनिवार को मृतक के दोस्तों का अन्य विद्यालय के छात्रों के साथ झगड़ा हुआ था। इसी के चलते छात्रों का एक समूह चाकू इत्यादि के साथ सोमवार दोपहर करीब दो बजे हंसराज सेठी पार्क पहुंचा था। जैसे ही पीड़ित व उसके दोस्त हंसराज सेठी पार्क पहुंचे तत्काल आरोपित छात्र उन पर टूट पड़े।

आरोपित शिवा चौधरी को गिरफ्तार

मारपीट के दौरान अचानक एक छात्र ने पीड़ित छात्र के सीने में चाकू से वार कर दिया और वह बुरी तरह घायल हो गए। अस्पताल में उनकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपितों की पहचान कर आरोपित शिवा चौधरी को गिरफ्तार कर लिया और एक अन्य नाबालिग को भी हिरासत में ले लिया। पुलिस मामले में और छानबीन कर रही है।