Saturday , December 23 2023

फेमस सीरीज ब्लैक मिरर के छठे सीजन का ट्रेलर हुआ रिलीज..

यह एक ब्रिटिश एंथोलॉजी टेलीविजन सीरीज हैं जिसे चार्ली ब्रूकर और एनाबेल जोंस ने बनाया हैं। इस सीरीज को लोगों ने काफी पसंद किया हैं। लंबे इंतजार के बाद फेमस सीरीज ब्लैक मिरर के छठे सीजन का ट्रेलर रिलीज हो गया है। यह एक ब्रिटिश एंथोलॉजी टेलीविजन सीरीज हैं, जिसे चार्ली ब्रूकर और एनाबेल जोंस ने बनाया हैं। इस सीरीज को लोगों ने काफी पसंद किया हैं। इस सीरीज के पांच सीजन रिलीज हो चुके हैं, जिसमे पहले दो सीजन ब्रिटिश नेटवर्क ‘चैनल 4’ पर रिलीज हुए और सीजन 3 से 5 netflix पर रिलीज हुए। ब्लैक मिरर की सीजन 5, 2019 में रिलीज हुई थी और अब सीजन 6 भी netflix पर 15 जून को आने वाला है।

ट्रेलर देख फैंस हुए खुश

ब्लैक मिरर एक साइंस फिक्शन, ड्रामा और कॉमेडी सीरीज हैं। यह सीरीज में हर एक एपिसोड में एक अलग स्टोरी लाइन हैं और कुछ ऐसे एपिसोड्स हैं, जो दूसरों की तुलना में इतने अच्छे नहीं हैं लेकिन उनमें से अधिकतर शानदार हैं। ब्लैक मिरर सीरीज द ट्वाईलाईट जोन और कंटेम्पररी सोशल इशूज पर आधारित हैं। ब्लैक मिरर के पहले और दूसरे सीजन में तीन एपिसोड थे, तीसरे और चौथे सीजन में छह थे और पांचवे सीजन में तीन एपिसोड थे। कहा जा रहा हैं की सीजन 6 में पिछले सीजन के मुकाबले इस सीजन में ज्यादा एपिसोड्स होंगे। ब्लैक मिरर का ट्रेलर आते ही फैंस एक्साइटेड हो गए। सोशल मीडिया पर सभी ने अपनी खुशी दिखाई। एक यूजर ने लिखा “मैं शांत नही रह सकता” तो दूसरे ने लिखा “कम से कम कुछ तो अच्छी खबर मिली” तो किसीने लिखा “हां, मैंने ये शो बहुत मिस लिया हैं, यह मेरा फेवरेट शो हैं” और कई लोगों ने तो ख़ुशी प्रकट करने वाली एमोजी भी ट्वीट की

ब्लैक मिरर को मिले कई अवार्ड्स

ब्लैक मिरर सीरीज काफी लोगों को पसंद आई, जिसके चलते इस सीरीज को कई सारे अवार्ड्स भी मिले. इस सीरीज को 2012 में इंटरनेशनल एमी अवार्ड बेस्ट टेलीविजन मूवी का अवार्ड मिला, 2015 में पीबॉडी अवार्ड एंटरटेनमेंट मिला, 2017 में ब्रिटिश अकैडमी टेलीविज़न अवार्ड बेस्ट मेकअप और हेयर डिजाईन के लिए मिला और उस ही साल ग्लाड मीडिया अवार्ड सबसे बेहतरीन एपिसोड के लिए मिला। इस सीरीज के चार्लटन चार्ली ब्रूकर एक अंग्रेजी हास्यकर, आलोचक, स्क्रीनराइटर, लेखक और प्रोडूसर हैं। चार्ली ने कई सारी फ़िल्में और सीरीज जैसे डेथ टू 2020, फिफ्टीन मिलियन मेरिट्स, मेन अगेंस्ट फायर, अर्कंगेल जैसी कई सारी फ़िल्में और सीरीज दी हैं।