Monday , November 28 2022

महंगाई से कांग्रेस नाराज, महासचिव ने भाजपा सरकार से मांगा करोडो का हिसाब

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने भी भाजपा सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। अजय माकन ने सरकार पर पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस से उत्पाद शुल्क से 20 लाख करोड़ रुपये कमाने का आरोप लगाया है। देश में पेट्रोल डीजल के दाम रोजाना बढ़ते जा रहे है। विश्व बाजार में ईंधन के दाम आधे से कम हुए है।

उन्होंने कहा मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से डीजल पर उत्पाद शुल्क 8 गुना बढ़ गया है जबकि पेट्रोल पर यह शुल्क ढाई गुना बढ़ा है। रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी लगभग खत्म कर दी गई है जिससे सरकार की 20 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की आय हुई है। उत्पाद शुल्क लगाकर सरकार ने भारी कमाई कर पेट्रोल डीजल को अब तक के सबसे ऊंचे दाम पर पहुंचा दिया है जबकि विश्व बाजार में ईंधन के दाम आधे से कम हुए है।

बता दें कि कांग्रेस महासचिव अजय का साफ कहना था कि सरकार को उत्पाद शुल्क के तुरंत खत्म कर इससे कमाई गई 20 लाख करोड़ रुपए का हिसाब जनता को देना चाहिए। माकन ने कहा कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दाम कम हो रहे हैं जबकि सरकार लगातार इसके दाम बढ़ा रही है। जिससे इसका सीधा असर गरीबों की जेब पर पड़ रहा है। इस सरकार में महंगई चरम पर पहुंच गई है।