Saturday , December 23 2023

अब फ्री में देख सकेंगे भारत-आयरलैंड टी20 सीरीज, जानकारी के लिये पढ़े पूरी खबर

फर्क इंडिया

डेस्क. भारत और आयरलैंड के बीच 18 अगस्त से टी20 सीरीज खेली जाएगी। भारत ने तीन मैचों की सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया है। बुमराह की कप्तानी वाली टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इस सीरीज से जुड़ी एक अहम खबर सामने आई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक दर्शक इस सीरीज को जियो सिनेमा पर फ्री में देख सकेंगे. इसके साथ-साथ टीवी राइट्स को लेकर भी खबर मिली है।

स्पोर्ट्स मिंट की एक खबर के मुताबिक भारत और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाली टी20 सीरीज के डिजिटल राइट्स जियो सिनेमा ने खरीद लिए हैं। जबकि टीवी के राइट्स वायकॉन 18 को मिले हैं। लिहाजा दर्शक जियो सिनेमा पर फ्री में टी20 सीरीज का आनंद ले सकेंगे। जियो सिनेमा अभी भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही टी20 सीरीज को भी फ्री में दिखा रहा है। इस पर वनडे और टेस्ट सीरीज भी चली थी।

जियो सिनेमा ने पिछले कुछ महीनों में काफी ग्रोथ की है। इस पर इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का भी प्रसारण हुआ था। एक रिपोर्ट के मुताबिक जियो सिनेमा ने 2023 के पहले क्वार्टर में 10 मिलियन सब्सक्राइबर्स जुटा लिए थे। आईपीएल के दौरान उसकी व्यूवरशिप 3.2 करोड़ थी।

भारत और आयरलैंड के बीच डबलिन में टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसका पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला 20 अगस्त को खेला जाएगा। तीसरा मैच 23 अगस्त को खेला जाएगा। भारत ने इस सीरीज के लिए युवा टीम चुनी है। यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकु सिंह और ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया है। ऑलरआउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद भी इस दौरे का हिस्सा होंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और जितेश शर्मा भी टीम का हिस्सा हैं। रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा को भी मौका दिया गया है।