Tuesday , December 26 2023

रेलवे प्लेटफॉर्म से फोन चोरी का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

फर्क इंडिया

डेस्क. रेलवे स्टेशनों पर हमेशा यह अनाउंसमेंट किया जाता है कि ‘यात्रीगण अपने सामान की रक्षा स्वयं करें’. इसके बावजूद लापरवाही की वजह से लोगों के सामान चोरी हो जाते हैं। कई बार तो चोर यात्रियों के हाथ से सामान छीनकर भाग जाते हैं। इतना ही नहीं चोर तो चलती ट्रेन से सामान लेकर भी कूद जाते हैं।

कई बार ट्रेन लेट होने की वजह से लोग प्लेटफॉर्म या फिर स्टेशन पर जहां जगह मिलता है वहां सो जाते हैं। ऐसे हालात में चोरी की घटनाएं ज्यादा होती है। ऐसा ही वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है जिसमें एक चोर प्लेटफॉर्म पर सो रहे शख्स का फोन चोरी करता नजर आ रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में नजर आ रहा है कि रेलवे प्लेटफॉर्म पर कुछ लोग जमीन पर सो रहे होते हैं. इतने में वहां लेटा एक शख्स उठता है और बड़ी चालाकी से अपने एक हाथ को वहां सो रहे दूसरे शख्स की जेब में डालता है. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि वह चोर अपना सिर उठाकर इधर-उधर देख भी रहा है कि कोई उसे देख न ले.

इस दौरान वहां से लोग गुजर भी रहे होते हैं, लेकिन किसी को भी इस चोर पर शक नहीं होता है। अगले ही पल यह चोर वहां सो रहे शख्स के जींस की जेब से बड़ी चालाकी से फोन निकाल लेता है और ऐसा व्यवहार करने लगता है जैसे वहां कुछ हुआ ही न हो।

आरपीएफ ने चोर को दबोचा

आरपीएफ इंडिया ने इस वीडियो को ट्वीट किया है. जिसमें बताया गया है कि आरपीएफ (RPF) हावड़ा ने एक शातिर चोर को पकड़ा है, जो सो रहे यात्रियों को अपना निशाना बना रहा था. यह चोर लोगों के फोन चुरा रहा था, जिसे वहां लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार कर लिया साथ ही आरपीएफ ने यात्रियों को अपना कीमती सामान सुरक्षित रखने और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सतर्क रहने की सलाह दी है।