Wednesday , December 27 2023

1अक्टूबर में दिल्ली में पेंशन शंखनाद महारैली में लाखों-लाख कर्मचारी, शिक्षक होंगे शामिल/ सभी कर्मचारी, शिक्षक संगठनों से शामिल होने के लिये किया आह्वान/ वोट फॉर OPS का अभियान जारी रहेगा  -विजय कुमार बन्धु

 

उत्तर प्रदेश ।। अटेवा-पेंशन बचाओ मंच,उ0प्र0 व NMOPS के तत्वावधान में 1 अक्टूबर 2023 को नई दिल्ली में होने वाली पेंशन शंखनाद महारैली की तैयारियों को लेकर सिंचाई विभाग स्थित सभागार लखनऊ में प्रदेश ,मंडल व जिला पदाधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में पेंशन शंखनाद महारैली की तैयारियों की समीक्षा की गई और संगठन की मजबूती को लेकर चर्चा की गई। पुरानी पेंशन बहाली को लेकर लोगों में गजब का उत्साह है और इसीलिए प्रत्येक ब्लॉक, तहसील, जिला और मंडल में बहुत बड़ी संख्या में दिल्ली जाने की तैयारी हो रही है।

प्रदेश, जिला व मंडल पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष व NMOPS के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु ने कहा कि अटेवा/NMOPS पूरे देश में NPS व निजीकरण के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है जिसके परिणामस्वरूप आज कई राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड,  पंजाब, हिमाचल प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल हो गई है कई राज्यो मे होने वाली है । नई दिल्ली में होने वाली पेंशन शंखनाद महारैली में लाखों की संख्या में देश भर से शिक्षक व कर्मचारी भाग लेंगे। जिसमें मातृशक्तियों की भी भारी संख्या होगी।

प्रदेश महामंत्री डॉ0 नीरजपति त्रिपाठी ने कहा कि भारत सरकार पुरानी पेंशन बहाल न कर कर्मचारियों व शिक्षकों के साथ अन्याय कर रही है अगर सरकार ने लोकसभा चुनाव के पहले पुरानी पेंशन बहाल नहीं की तो कर्मचारी व शिक्षक लोकसभा चुनाव में वोट की चोट करेगा इसके लिये वोट फ़ॉर OPS अभियान चलाया जाएगा। महिला सह प्रभारी ज्योति शिखा मिश्राने कहा कि आज पूरे प्रदेश में पुरानी पेशन बहाली की लड़ाई अटेवा व NMOPS लड़ रहा है सभी कर्मचारी व शिक्षक अटेवा का साथ दें।  प्रदेश सलाहकार ओमप्रकाश कनौजिया ने कहा कि 1 अक्टूबर को दिल्ली में होने वाली पेंशन शंखनाद रैली को लेकर सभी विभागों में सघन जनसंपर्क अभियान चलाकर दिल्ली की सरकार को अपनी ताकत दिखाकर पुरानी पेंशन बहाल कराना है। प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ0राजेश कुमार ने सभी शिक्षक ,कर्मचारी व अधिकारी संगठनों से 1  अक्टूबर को दिल्ली में होने वाली महारैली में सहयोग व समर्थन की अपील करते हुए कहा कि पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई में सभी का सहयोग व समर्थन अपेक्षित है। प्रदेश मंत्री डॉ0रमेश चंद्र त्रिपाठी ने अटेवा की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज अटेवा ने पुरानी पेंशन बहाली के आंदोलन को राष्ट्रव्यापी कर दिया है जिसके कारण देश के हर कोने से पुरानी पेंशन बहाली की आवाज गूंज रही है।

बैठक में बेहतरीन काम करने वाले पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया। बैठक का संचालन  डॉ0नीरजपति त्रिपाठी  ने किया। बैठक में प्रमुख रूप से डॉ0आशाराम, संदीप वर्मा, विक्रमादित्य मौर्य,रवींद्र वर्मा नवाब,डॉ0सैयद अब्बास,विजय प्रताप,अखिलेश यादव,जनार्दन शुक्ला,सुफियान अहमद,कुलदीप सैनी ,डॉ0 आशीष वर्मा, ओ0पी0कनौजिया, संदीप वर्मा, नरेंद्र कुमार यादव, डॉ0आशीष वर्मा,  सुनील वर्मा, अजय वशिष्ठ, निधान सिंह, उपेंद्र कुशवाहा, वेद प्रकाश सरोज, सी0पी0राव, अंजनी मौर्य,विजय कुमार विश्वास, विवेक, धीरेंद्र शर्मा, विनोद यादव,नरेंद्र कुमार, दीपक सिंह  आदि प्रदेश, मंडल व जिला पदाधिकारीगण मौजूद रहे।