Sunday , December 24 2023

मऊ जिले के घोसी विधान सभा क्षेत्र के उपचुनाव में सपा ने बड़ी जीत दर्ज की

लखनऊ।। मऊ जिले के घोसी विधान सभा क्षेत्र के उपचुनाव में सपा ने बड़ी जीत दर्ज की है। सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने बीजेपी के दारा सिंह को 42672 वोटों से हराया है। 2022 विधानसभा चुनाव में सपा से चुनाव लड़ रहे दारा सिंह ने 22000 वोटों से जीत दर्ज की थी। यह सीट दारा सिंह चौहान के इस्तीफे देने के कारण खाली हुई थी। जीत को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि ये झूठे प्रचार और जुमला जीवियों की पराजय है। ये दलबदल-घरबदल की सियासत करने वालों की हार है। उन्होंने कहा कि ये नतीजा भाजपा का अहंकार और घमंड को चकनाचूर करने वाला है। ये एक ऐसा चुनाव है, जिसमें जीते तो एक विधायक हैं। पर हारे कई दलों के भावी मंत्री हैं। इंडिया टीम है और पीडीए की रणनीति। जीत का हमारा ये नया फॉर्मूला सफल साबित हुआ है। घोसी की जनता को धन्यवाद। सुधाकर सिंह को जीत की बधाई।

इसी क्रम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि घोसी की जीत इंडिया की जीत है। इस जीत ने सांप्रदायिक और फासीवादी ताकतों को उखाड़ फेंकने का आवाहन करती है । 2024 के चुनाव में एनडीए की विदाई होना तय है।। अब जनता ने भाजपा और उसके नेतृत्व में बनने वाले गठबंधन एनडीए को देश से और प्रदेश से हटाने का संकल्प ले लिया है।

उन्होंन कहा कि घोसी की जनता ने अपने दिल में जगह दी। हम इसके लिए आभार जताते हैं। उपचुनाव में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी की जीत इस बात का ऐलान करती है कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों और नफ़रत के बाजार से जनता परेशान हो चुकी है।