Tuesday , January 2 2024

शिक्षकों के हितों की रक्षा के लिए संघर्ष करने का संकल्प

 


लखनऊ। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव एवं प्रभारी प्रशासन दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि पार्टी वित्त विहीन शिक्षकों के मानदेय को लेकर आंदोलन करेगी और शिक्षकों के हितों के लिए संघर्ष करेगी। वह पार्टी कार्यालय में आयोजित शिक्षक कांग्रेस की बैठक को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सेवा शिक्षा चयन आयोग का गठन कर भाजपा सरकार संविधान की अवहेलना कर रही है। चयन बोर्ड की धारा 18 व धारा 12 के द्वारा प्रदत्त मिली सेवा सुरक्षा को समाप्त कर शिक्षकों की नौकरी खत्म करना चाहती है। शिक्षक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी शिक्षकों के भविष्य को खतरे में डाल रही है। सरकार की नीतियां सिर्फ और सिर्फ निजीकरण की तरफ है। भाजपा द्वारा सभी आयोगों को समाप्त करने की
कोशिश की जा रही है। इसका हर स्तर पर विरोध किया जाएगा। इस दौरान शिक्षकों के बीच में कांग्रेस के संगठन विस्तार पर भी रणनीति बनी। पुरानी पेंशन बहाली को लेकर भी बात रखी गई। बैठक का संचालन डा प्रमोद कुमार ने किया। बैठक में यशपाल सिंह, डॉ मार्तंड सिंह डा. पीके पचौरी, संजीव कुमार, प्रमोद कुमार सिंह, डॉ एचएनउपाध्याय, कमलेश सिंह यादव, निधि तिवारी, डॉक्टर एसके दुबे, डा लोकेश शुक्ला, डॉ0 प्रवेश यादव आदि ने संबोधित किया।