Friday , January 5 2024

मां के मोबाइल चलाने से किया मना तो बेटे ने किया हमला,मां की मौत

पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि उसकी मां लगातार उससे ज्यादा मोबाइल फोन इस्तेमाल करने पर सवाल किया करती थी, जिससे परेशान होकर उसने अपनी मां पर हमला कर दिया।

केरल के कन्नूर जिले में बेटे ने अपनी 63 वर्षीय मां पर बेरहमी रे हमला किया, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान महिला ने अपना दम तोड़ दिया। महिला ने अपने बेटे के मोबाइल फोन की लत से परेशान थी और इसी वजह से बेटे ने दीवार पर अपनी मां का सिर पटक कर उस पर हमला कर दिया।

कानिचिरा की रुग्मिनी का पिछले एक हफ्ते से इलाज चल रहा था। इस घटना के तुरंत बाद ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि उसकी मां लगातार उससे ज्यादा मोबाइल फोन इस्तेमाल करने पर सवाल किया करती थी, जिससे परेशान होकर उसने यह कदम उठाया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी मानसिक रूप से अस्वस्थ था, इसलिए उसे फिलहाल इलाज के लिए कोझिकोड के कुथिरावट्टम के सरकारी मानसिक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ओडिशा कोर्ट ने दिया कटक नगर निगम को निर्देश 
ओडिशा हाई कोर्ट ने कटक नगर निगम को जिले में सभी सड़कों की मरम्मत का काम दो सप्ताह के भीतर पूरा करने निर्देश दिया है। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बीआर सारंगी की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने कटक नगर निगम (सीएमसी) से 27 अक्टूबर को इस संबंध में एक अनुपालन रिपोर्ट पेश करने को भी कहा।

अदालत सड़कों की स्थिति को लेकर एक जनहित याचिका (पीआईएल) पर सुनवाई कर रही थी। उन्होंने शुक्रवार को  सीएमसी, पीडब्ल्यूडी, सड़क और पुल प्रभाग, ओडिशा जल निगम (वाटको) और गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल) के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में यह निर्देश जारी किया है। अदालत ने साथ ही में अधिकारियों को बॉक्स ड्रेन कार्य को भी अगले साल के मार्च महीने तक पूरा करने का निर्देश दिया है।
असम राइफल्स ने जब्त की 12 करोड़ रूपये की मेथमफेटामाइन की गोलियां
मिजोरम के चम्फाई जिले में असर राइफल्स ने 12 करोड़ रूपये की मेथमफेटामाइन की गोलियां जब्त की है। इस मामले में उन्होंने दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। खुफिया सूचना के आधार पर असम राइफल्स और आबकारी और नार्कोटिक्स विभाग ने म्यांमार सीमा के जौट इलाके से  40,400 गोलियां जब्त की है।
गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अल्ताब उद्दीन (32) और अनम उद्दीन (32) के तौर पर की गई है। दोनों ही असम के करीमगंज शहर के निवासी हैं। पुलिस ने फिलहाल उनके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।