Tuesday , December 26 2023

विश्व कप 2023: न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रन से हराया

विश्व कप के 16वें मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही अफगान टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। चेन्नई एमए चिदंबरम स्टेडियम में अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान के सामने 289 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में अफगान टीम 139 रन ही बना पाई और 149 रन से मैच हार गई।                               

अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड ने हराया न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रन से हरा दिया है। इस विशाल जीत के साथ ही कीवी टीम अंक तालिका में आठ अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 288 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 34.4 ओवर में 139 रन पर ही सिमट गई।

न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 71 रन ग्लेन फिलिप्स ने बनाए। वहीं, टॉम लाथम ने 68 रन की पारी खेली। ओपने विल यंग 54 रन बनाकर आउट हुए। अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक और अजमतुल्लाह ओमरजई ने दो-दो विकेट लिए। राशिद खान और मुजीब उर रहमान को एक-एक विकेट मिले। अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 36 रन रहमत शाह ने बनाए। अजमतुल्लाह ने 27 रन का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा कोई भी अफगानी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा नहीं छू पाया। न्यूजीलैंड के लिए मिशेल सैंटनर और लोकी फर्ग्यूसन ने तीन-तीन विकेट लिए। ट्रेंट बोल्ट को दो विकेट मिले। मैट हेनरी और रचिन रवींद्र ने एक-एक विकेट लिए।