Sunday , December 24 2023

तेलंगाना चुनाव: तेलंगाना के वित्त मंत्री का दावा तेलंगाना को छोड़ सभी राज्यों में हो रही बिजली कटौती

तेलंगाना के वित्त मंत्री हरीश राव ने मंगलवार को दावा किया कि तेलंगाना को छोड़ देश के सभी राज्यों में बिजली कटौती हो रही है। कहा कि कांग्रेस सरकार में कर्नाटक में बिजली आपूर्ति की हालत बदतर हो गई है। तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव है। इस बार तेलंगाना में भाजपा, कांग्रेस और सत्तारूढ़ बीआरएस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है। पत्रकारों से बातचीत में बीआरएस नेता कहा कि कर्नाटक बार्डर के निकट किसानों को महज तीन घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है।          

बीआरएस नेता का दावा कर्नाटक में खेत सूखे पड़े हैं। कर्नाटक के किसान कह रहे हैं कि भाजपा के शासनकाल में उन्हें आठ घंटे बिजली आपूर्ति मिल रही थी लेकिन कांग्रेस के आने के बाद उन्हें महज तीन घंटे आपूर्ति मिल रही है। तेलंगाना की केसीआर सरकार की उपलब्धियां बताते हुए उन्होंने कहा कि नौ साल के शासनकाल में यहां सूखे और कर्फ्यू की स्थिति नहीं है। लोग खुश हें और राज्य में बहुत सारा निवेश आ रहा है।         

कांग्रेस एक-दो दिन में जारी करेगी दूसरी सूची तेलंगाना चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची बुधवार अथवा गुरुवार को जारी कर सकती है। दिल्ली में बुधवार को प्रस्तावित पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में नामों पर चर्चा की उम्मीद है। कांग्रेस ने 55 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी।