Sunday , December 24 2023

पीएम मोदी ने मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी की तारीफ

टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। इस मुकाबले में एक तरफ जहां जमकर चौके-छक्के लगे। वहीं,गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 7 विकेट हासिल कर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को चलता किया। मोहम्मद शमी के इस शानदार गेंदबाजी की हर किसी न तारीफ की। वहीं, खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स हैंडल से टीम इंडिया को जीत की बधाई देने के साथ-साथ शमी की खासतौर पर प्रशंसा की।

एक्स पर पीएम ने किया पोस्ट

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, ‘आज का सेमीफाइनल मुकाबला शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन की वजह से और भी खास हो गया। गेंदबाज मोहम्मद शमी  की ये शानदार गेंदबाजी क्रिकेट प्रेमियों की आने वाली पीढियां याद रखेगी। अच्छा खेले शमी!’

शमी ने 57 रन देकर लिए 7 विकेट

बता दें कि वर्ल्ड कप के अब तक के मुकाबले में शमी का प्रदर्शन बेदह शानदार रहा है। सेमीफाइनल में शमी ने 7 विकेट झटकने के बाद शमी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने अब तक छह मैचों में 23 विकेट लिए है। सेमाफाइनल में शमी ने 9.5 ओवर में 57 रन दिए और 7 विकेट हासिल किए। गौरतलब है कि अपने सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 397 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिस लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड टीम 327 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत की जीत पर पीएम मोदी समेत कई राजनेता और मशहूर हस्तियों ने टीम इंडिया को जीत की बधाई।