Sunday , December 24 2023

अर्नोल्ड डिक्स का डांस छाया: गढ़वाली गाने पर एसडीआरएफ जवानों संग नाचे

अंतरराष्ट्रीय सुरंग विशेषज्ञ अर्नोल्ड डिक्स लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। अब एक्स पर डाले अपने नए वीडियो को लेकर वह चर्चा में हैं। वह गढ़वाली गाने पर एसडीआरएफ के जवानों संग डांस करते नजर आ रहे हैं। इसमें उन्होंने लिखा है, कि सिलक्यारा सुरंग ऑपरेशन की सफलता पर जश्न।

इससे पहले सिल्क्यारा सुरंग से सभी 41 श्रमिकों के सफल बचाव पर अंतरराष्ट्रीय सुरंग विशेषज्ञ अर्नोल्ड ने कहा था कि सेवा करना मेरे लिए सम्मान की बात है, सभी माता-पिता को उनके बच्चों को घर पहुंचाने में मदद करना मेरे लिए सम्मान की बात है। हमने एक अद्भुत टीम के रूप में काम किया। भारत के पास सबसे अच्छे इंजीनियर हैं।

इस सफल मिशन का हिस्सा बनना बहुत खुशी की बात है। उन्होंने कहा था कि मुझे मंदिर जाना है क्योंकि जो हुआ उसके लिए मैंने धन्यवाद देने का वादा किया था। यदि आपने ध्यान नहीं दिया है, तो हमने सिर्फ एक चमत्कार देखा है। वहीं वीडियों में गीत के जरिए बाबा बौखनाथ का धन्यवाद किया जा रहा है।

वहीं, रोजाना भगवान की पूजा करने और चुनौतियों पर अंतरराष्ट्रीय सुरंग विशेषज्ञ अर्नोल्ड डिक्स ने कहा कि मैंने अपने लिए कुछ नहीं मांगा, मैंने वहां मौजूद 41 लोगों और मदद करने वाले सभी लोगों के लिए प्रार्थना की।

सिल्कयारा सुरंग से सभी 41 श्रमिकों के सफल बचाव पर ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज ने भी अर्नोल्ड डिक्स को बधाई दी थी। संदेश पर डिक्स ने कहा कि धन्यवाद, श्रीमान प्रधान मंत्री… यह दिखाना मेरा विशेषाधिकार और खुशी है कि हम सिर्फ क्रिकेट में ही शानदार नहीं, हम अन्य काम भी करते हैं, जिसमें सुरंग बचाव भी शामिल है। 41 लोग बाहर हैं, सभी सुरक्षित हैं। सब कुछ सही है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज़ ने उत्तराखंड में सिल्क्यारा-बारकोट सुरंग के अंदर फंसे 41 श्रमिकों को निकालने के लिए सफलतापूर्वक बचाव अभियान चलाने के लिए भारतीय अधिकारियों की सराहना की थी।