Wednesday , December 27 2023

दिल्ली में 12वीं पास के लिए निकली नौकरी

दिल्ली में 12वीं पास युवाओं के लिए जॉब का शानदार मौका है। दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, लोअर डिवीजन क्लर्क, जूनियर असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर ग्रेड- II, जूनियर स्टेनोग्राफर (हिंदी/अंग्रेजी), लोअर डिवीजन क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर स्टेनोग्राफर, स्टेनोग्राफर के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। इनमें जूनियर असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर के पदों को भरने के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन 12वीं पास मांगी गई है। इसके अलावा, शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी ज्यादा डिटेल्स के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जांच कर सकते हैं।

डीएसएसएसबी अधिसूचना के अनुसार, नॉन-टीचिंग पदों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 09 जनवरी से शुरू होगा और 07 फरवरी, 2024 को समाप्त होगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवरों को आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक करना होगा। इसके बाद जैसे ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे तभी उम्मीदवारों को अप्लाई करना होगा।

वैकेंसी डिटेल्स

ग्रेड IV / जूनियर असिस्टेंट- 1672, लोअर डिवीजन क्लर्क – सह – टाइपिस्ट (अंग्रेजी / हिंदी)- 256, स्टेनोग्राफर- 143, सहायक ग्रेड – I- 104, जूनियर असिस्टेंट- 40, जूनियर असिस्टेंट- 30, जूनियर असिस्टेंट-28, लोअरडिवीजन क्लर्क- 28, जूनियर स्टेनोग्राफर- 20, स्टेनोग्राफर- 14

ये मांगी है आयु सीमा 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

डीएसएसएसबी नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

डीएसएसएसबी नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट https://dsssb.delhi.gov.in/dsssb-vacancies पर जाना होगा। इसके बाद, “रिक्तियों” पर क्लिक करें और उपलब्ध रिक्त पदों को ब्राउज़ करें। अब अपने पसंदीदा पद, पात्रता और अन्य मानदंडों के आधार पर पद का सेलेक्शन करें। इसके बाद, पात्रता आवश्यकताओं, आवेदन की समय सीमा और परीक्षा पैटर्न पर पूरा ध्यान देते हुए पद के लिए अप्लाई करें। अब निर्धारित फीस जमा करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।