Friday , December 29 2023

वर्ल्डवाइड ‘एनिमल’ ने उड़ाया गर्दा, अब लाइफटाइम कलेक्शन में किया इस फिल्म का शिकार

रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना और बॉबी देओल स्टारर फिल्म ‘एनिमल’ ने साल 2023 के आखिर में बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में एक सफल पारी खेली है। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी यह फिल्म 1 दिसंबर को आई थी और अभी तक 28 दिन में ही इस मूवी ताबड़तोड़ कमाई कर ली है।

इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें, तो सिर्फ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं, बल्कि वर्ल्डवाइड भी मूवी ने जमकर नोट छापे हैं। चलिए जानते हैं ‘एनिमल’ ने वर्ल्डवाइड अभी तक कितना कलेक्शन कर लिया है।

वर्ल्डवाइड एनिमल की हुई इतनी कमाई
‘तू झूठी मैं मक्कार’, ‘ब्रह्मास्त्र’ जैसी हिट फिल्में देने के बाद ‘एनिमल’ रणबीर कपूर के करियर की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म अब धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है, लेकिन वर्ल्डवाइड फिल्म की कमाई की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, 28 दिनों में अभी तक ‘एनिमल’ ने 882.4 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है।

आमिर खान की फिल्म का तोड़ा रिकॉर्ड
‘एनिमल’ ने अभी तक सलमान खान की ‘टाइगर 3’ और सनी देओल की ‘गदर 2’ को पीछे छोड़ दिया था। इसके बाद अब इस फिल्म ने आमिर खान की मूवी ‘3 इडियट्स’ को भी वर्ल्डवाइड लाइफटाइम कलेक्शन में पीछे छोड़ दिया है। वहीं, अगर इस साल की बात करें, तो एनिमल अब बस शाह रुख खान की दोनों फिल्में ‘पठान’ और ‘जवान’ से कमाई में पीछे हैं, लेकिन जिस तरह से इसकी रफ्तार बढ़ रही है यह जल्द ही इनका रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है।

एनिमल की स्टार कास्ट
संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना और बॉबी देओल के अलावा इसमें अनिल कपूर, तृप्ति डिमरी और सुरेश ओबरॉय भी अहम भूमिका निभा रहे हैं।