Sunday , December 31 2023

तबला वादक भवानी शंकर का हुआ निधन

संगीत की दुनिया के महारथी भवानी शंकर को लेकर इस समय की सबसे बुरी खबर सामने आ रही है। कार्डियक अरेस्ट के चलते तबला वादक पंडित भवानी शंकर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

उनके निधन की खबर सामने आती ही मनोरंजन जगत में शोक की लहर छा गई है। भवानी की मौत की सूचना उनके परिवार ने दी है।

नहीं रहे मशहूर तबला वादक भवानी शंकर

भारतीय क्लासिक म्यूजिक की महान हस्ती के रूप में प्रसिद्ध भवानी शंकर की देहांत की खबर ने हर किसी को झकझोर के रख दिया है। ई टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक 30 दिसंबर को पखावज प्लेयर भवानी शंकर की तबीयत अचानक से बिगड़ गई।

आज दोपहर उनके सीने में जोर से दर्द उठा और जिसकी वजह से उनकी हालत ज्यादा खराब हो गई है। उनको हॉस्पिटल ले जाने का मौका नहीं मिला और परिवार सदस्यों के सामने ही उन्होंने अपने आवास पर दम तोड़ दिया। 67 साल की उम्र में इस तरह से तबला वादक भवानी शंकर का इस दुनिया को अलविदा कहना किसी को रास नहीं आ रहा है।

इतना ही नहीं उनकी मौत से क्लासिक संगीत की दुनिया में मातम पसर गया है। बता दें कि भवानी शंकर का जन्म संगीत से नाता रखने वालीं फैमिली में साल 1956 में हुआ था। 8 साल की उम्र से ही भवानी शंकर तबला और पखावज बजना सीखा। इसके बाद से वह इंडिया के फेमस तबला वादक के रूप में जाने गए।

कल होगा भवानी शंकर का अंतिम संस्कार

खबर है कि भवानी शंकर का अंतिम संस्कार कल 31 दिसंबर को किया जाएगा। रविवार दोपहर 12 बजे को मुंबई वेस्ट बोरीवली में उनका अंतिम संस्कार किया है। इस दौरान भवानी शंकर का पार्थिव शरीर उनके घर पर ही रखा जाएगा। जहां संगीत की दुनिया की तमाम हस्तियां उनके अंतिम दर्शन के लिए आएंगे। पंडित भवानी शंकर की मौत से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।