Sunday , December 31 2023

बलूचिस्तान में पुलिस स्टेशन के पास बम विस्फोट

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक पुलिस स्टेशन के पास रिमोट-नियंत्रित बम विस्फोट हुआ। पुलिस ने बताया कि इस विस्फोट में दो बच्चों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शनिवार को प्रांत के बोलान जिले के माच इलाके में हुई।

दो बच्चों की मौत

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बम जेल रोड पर पुलिस स्टेशन के ठीक पीछे एक गाड़ी के नीचे छिपाया गया था। उन्होंने कहा, “बम को दूर से विस्फोट किया गया और पास से गुजर रहे 10 और 12 साल के दो बच्चे विस्फोट में मारे गए।”

घायलों को इलाज के लिए भेजा अस्पताल

अधिकारी ने कहा कि अधिकांश पुलिसकर्मी राउंड ड्यूटी पर थे, इसलिए पुलिस स्टेशन में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन इसके पीछे की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। विस्फोट में घायल हुए चार अन्य लोगों को भी अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल, पुलिस घटना की जांच कर रही है।

ईरान और अफगानिस्तान के निशाने पर बलूचिस्तान

प्रतिबंधित अलगाववादी समूहों से जुड़े आतंकवादी और उग्रवादी अक्सर बलूचिस्तान में सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाते हैं। ईरान और अफगानिस्तान की सीमा से लगा बलूचिस्तान लंबे समय से चल रहे हिंसक विद्रोह का केंद्र बना हुआ है। बलूच विद्रोही समूहों ने पहले भी क्षेत्र में 60 अरब अमेरिकी डॉलर की चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा परियोजनाओं को निशाना बनाते हुए कई हमले किए हैं।