Friday , January 5 2024

5 जनवरी का राशिफल: मेष और वृषभ राशि को मिल सकती है कोई खुशखबरी

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष

आज का दिन आपके लिए काम की शुरुआत के लिए अच्छा रहेगा। आप किसी निवेश संबंधी योजना को लेकर कोई अहम निर्णय ले सकते हैं। आप भाइयों से यदि आप कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती हैं। आपको यदि कोई महत्वपूर्ण सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बनाएं। आपको कार्यक्षेत्र में आ रही समस्याओं को लेकर अपने किसी मित्र से बातचीत करनी होगी। आप नौकरी के साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बना सकते हैं।

वृषभ

आज का दिन आपके लिए एक के बाद एक खुशखबरी लेकर आने वाला है। आपको किसी काम के चलते अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी भजन, कीर्तन व पूजा पाठ आदि में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में किसी से बेवजह उलझनें से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। नौकरी में यदि आप कोई बदलाव की योजना बना रहे थे, तो आपकी वह इच्छा पूरी हो सकती है।

मिथुन

आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में यदि कुछ समस्याएं आ रही थी, तो आप उन्हें वह उन्हें दूर करने के लिए अपने किसी परिजन से बातचीत कर सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने बॉस की किसी गलत बात पर हां में हां नहीं मिलना है, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको किसी काम में आ रही समस्याओं के कारण आपका मन परेशान रहेगा। आपको अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे।

कर्क

आज का दिन आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान चल रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप किसी सरकारी स्कीम में धन लगाएंगे, जो आपके लिए अच्छी रहेगी। माताजी का कोई पुराना रोग फिर से परेशान कर सकता है, जिसमें आपको डॉक्टरी परामर्श लेना होगा। बिजनेस में आप किसी को साझेदार ना बनाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है। संतान को किसी पुरानी गलती के कारण पछतावा होगा। आपको अपने सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आप कोई वादा ना करें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी।

सिंह

आज का दिन आपके लिए वाहनों के प्रयोग से सावधान रहने के लिए रहेगा। आपको किसी काम में आ रही समस्याओं को पूरा करने के लिए अपने किसी सीनियर से बातचीत करनी पड़ सकती है, जो विद्यार्थी विदेश से शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, तो उन्हें किसी संस्था से जुड़ने का मौका मिलेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को साथी की किसी गलत बात पर हां में हां मिलने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको अपन किसी परिजन की सेहत की चिंता सता सकती है। आप किसी से धन उधार लेने से बचें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी।

कन्या

आज का दिन आपके लिए अक्समात लाभ दिलाने वाला रहेगा। व्यवसाय में आपको अक्समात लाभ मिल सकता है। आप किसी योजना का पूरा लाभ उठाएंगे। किसी नई संपत्ति की खरीदारी का सपना आज पूरा हो सकता है। आपको किसी अजनबी पर भरोसा करना नुकसान देगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने की संभावना बनती दिख रही है। आप किसी से कोई वादा ना करें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी। आपका कोई पुराना काम आपके लिए सिरदर्द बन सकता है।

तुला

आज का दिन आपके लिए आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए रहेगा। आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आपका सफलता अवश्य मिलेगी। आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा। यदि आपने पहले किसी से धन उधार लिया था, तो आप उसे भी उतारने में सफल रहेंगे। आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आपको किसी सरकारी योजना में धन लगाना बेहतर रहेगा, लेकिन आपके मित्र को आपकी कोई बात बुरी लग सकती हैं, इसलिए आप किसी को भी बिना मांगे सलाह देने से बचें। विदेश में रह रहे किसी परीजन से आपको फोन के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। शेयर मार्केट में यदि आपने धन लगाने का सोचा है, तो उसमें किसी अनुभवी व्यक्ति से पहले जानकारी लें, नहीं तो आपको समस्या हो सकती हैं। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। आप अपने व्यवहार में मधुरता बनाए रखें।

धनु

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। आपको अपने किसी काम को लेकर अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौपी जा सकती हैं। आप उसे किसी दूसरे पर ना डालें। आज का दिन आपकी संपत्ति में भी इजाफा लेकर आने वाला है, क्योंकि आपको किसी बेहतर संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। जीवनसाथी के करियर को लेकर आप परेशान रहेंगे। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है, जो लोग किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना रहे हैं, उन्हें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करनी होगी।

मकर

आज का दिन आपके लिए आय और व्यय संतुलन बनाकर चलने के लिए रहेगा। आप अपनी आय को बढ़ाने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आपको संतान के करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है, लेकिन आपका कोई पुराना लेनदेन आपके लिए सिरदर्द बन सकता है। यदि आपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से धन उधार लिया था, तो आप उनसे वापस मांग सकते हैं। यदि आपका कोई मामला कानून में विवादित चल रहा है, तो उसमें आप अपनी आंखों व कान खोल कर रखें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी।

कुंभ

आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा और आप अपने किसी मित्र की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं और अपने धन का कुछ हिस्सा दान-पुण्य के कार्य में भी लगाएंगे, जिससे आपके मन को खुशी होगी, लेकिन आप किसी नए वाहन को घर लेकर आ सकते हैं, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको शेयर मार्केट में निवेश किसी अनुभवी व्यक्ति से पूछकर करना बेहतर रहेगा, नहीं तो आपका धन फंस सकता है और किसी चलअचल संपत्ति संबंधित मामले में आपको जीत मिल सकती है।

मीन

आज का दिन आपके लिए समस्याओं से भरा रहने वाला है। आपको समस्याओं के कारण समझ नहीं आएगा कि किस काम को पहले करूं और किसे बाद में। आपको अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा, नहीं तो वह आपके लिए समस्या बन सकती है। कार्यक्षेत्र में आप लोगों पर निगरानी बनाकर रखे, नहीं तो वह आपके काम में गलती निकाल सकती हैं। जीवनसाथी से आप बहुत ही तोल मोल कर बोले, नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आपको लंबे समय से रुके हुए किसी काम के पूरा होने से आपको खुशी होगी। माताजी को यदि कोई रोग लं