Monday , January 8 2024

दिल्ली : संजय सिंह की जमानत याचिका पर 29 को सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गई है। ईडी को नोटिस जारी किया गया है। साथ ही सुनवाई के लिए 29 जनवरी 2024 की तारीख तय की गई है।        

दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह जेल में बंद हैं। जमानत के लिए बीते दिनों उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिसके बाद अब हाईकोर्ट ने प्रवर्तन निदेशायल को नोटिस जारी किया है।                    

मिली जानकारी के मुताबिक, राज्यसभा सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर नोटिस जारी करते हुए कोर्ट ने सुनवाई के लिए 29 नजवरी 2024 की तारीख तय की है। हाल ही में ट्रायल कोर्ट ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद वह दिल्ली हाईकोर्ट जमानत के लिए पहुंचे थे।                    

तीन माह से जेल में हैं संजय सिंह

दिल्ली शराब नीति मामले में आप सांसद संजय सिंह फिलहाल जेल में हैं। संजय सिंह को उत्पाद नीति घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चार अक्तूबर को गिरफ्तार किया था। ईडी ने आरोप लगाया है कि संजय सिंह ने अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को मौद्रिक लाभ हुआ।          

22 दिसंबर को ट्रायल कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी, जिसमें कहा गया कि प्रथम दृष्टया उनके खिलाफ मामला वास्तविक है और सबूत कथित अपराध में उनकी संलिप्तता को दर्शाते हैं। इसके बाद संजय सिंह ने हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है।