Sunday , January 14 2024

एरोन फिंच ने पेशेवर क्रिकेट से लिया संन्यास

मेलबर्न रेनेगेड्स के दिग्गज और ऑस्ट्रेलिया के टी20 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान एरोन फिंच ने शनिवार, 13 जनवरी को पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले लिया। बिग बैश लीग (BBL) में सभी 13 सीजन के लिए एक ही फ्रेंचाइजी के लिए खेलने वाले फिंच ने अपना अंतिम मैच मेलबर्न में खेला।

मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ वह अपने आखिरी मुकाबले में शून्य पर आउट हुए। हालांकि, उनकी टीम ने मैच जीतकर उन्हें विदाई दी। फिंच की विरासत का सम्मान करने के लिए, रेनेगेड्स ने जर्सी नंबर-5 को रिटायर कर दिया और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के बल्लेबाजी के लिए आने से पहले स्टार्स ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

पेशेवर क्रिकेट में अपनी अंतिम उपस्थिति से पहले, फिंच ने शुक्रवार, 12 जनवरी को कहा था कि वह अपनी सेवानिवृत्ति के बारे में भावुक नहीं होते हैं, लेकिन स्वीकार किया कि बीबीएल उनके करियर का एक बड़ा हिस्सा रहा है।

मैच से पहले ये दिया था बयान

फिंच ने अपने अंतिम मैच की पूर्व संध्या पर कहा, मैं अपने किसी भी संन्यास को लेकर भावुक नहीं हुआ, जो काफी अजीब है, लेकिन शायद कल मैं ऐसा करूंगा। यह (बीबीएल और रेनेगेड्स) पिछले 13 सालों से मेरे और मेरे परिवार के जीवन का एक बड़ा हिस्सा रहा है और मैंने इसमें जितना संभव हो उतना समय और प्रयास लगाया है और हां, यह दुखद होगा, इसमें कोई संदेह नहीं है।

मेलबर्न रेनेगेड्स ने 4 विकेट से जीता मैच

बात करें मैच कि तो पहले बल्लेबाजी करते हुए मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए थे। हिल्टन कार्टराईट ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए मेलबर्न रेनेगेड्स ने 4 विकेट खोकर 17.2 ओवर में 139 रन बनाकर मैच जीत लिया। शॉन मार्श ने नाबाद 64 रन की पारी खेली। जेक फ़्रेज़र-मैकगर्क ने 42 रन की पारी खेली।