Monday , January 15 2024

दिल्ली : समय में बदलाव के साथ आज से 9 बजे खुलेंगे सभी स्कूल

दिल्ली सरकार ने सोमवार से सभी स्कूलों को खोलने का आदेश जारी किया है। इसके बाद सभी क्लास फिजिकल मोड में शुरू हो जाएंगी। हालांकि बढ़ती ठंड की वजह से स्कूल के समय में बदलाव किया गया है। अब कोई भी स्कूल सुबह नौ बजे से पहले शुरू नहीं होगा और पांच बजे के बाद कोई कक्षा नहीं चलेगी। नियम का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी जारी की गई है।

शिक्षा निदेशालय ने जानकारी दी है कि ठंड के चलते स्कूलों का समय बदला गया है। इससे पहले नर्सरी से पांचवीं तक के छात्रों की ऑनलाइन क्लास के जरिए पढ़ाई कराई जा रही थी। जबकि अब वे स्कूल जाकर पढ़ाई करेंगे। वहीं, सभी शिक्षण और गैर-शिक्षक कर्मचारियों को भी हमेशा की तरह ड्यूटी पर आना होगा। इसकी जानकारी सभी छात्रों, अभिभावकों और कर्मचारियों को एसएमएस, फोन कॉल समेत अन्य तरह से देनी होगी।

स्कूल के देरी से खुलने की सूचना से अभिभावकों को राहत मिली है। उनका कहना है कि इससे बच्चों को सुबह-सुबह उठकर स्कूल नहीं जाना पड़ेगा। इस बारे में एक अभिभावक ने बताया कि उनका बच्चे का स्कूल घर से बेहद दूर हैं। ऐसे में सुबह स्कूल जाना उसके लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है, और नौ बजे से स्कूल खुलेगा तो उन्हें आराम मिलेगा।