Thursday , January 18 2024

अमेरिका ने एक बार फिर हाउती विद्रोहियों के ठिकानों को बनाया निशाना, दागीं मिसाइलें

अमेरिकी सेना की हाउती विद्रोहियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। बुधवार को एक बार अमेरिकी सैन्य बलों ने यमन में हाउती विद्रोहियों के ठिकानों को मिसाइलें दाग कर निशाना बनाया। यूएस की सेना की ओर से विद्रोहियों की खिलाफ सैन्य कार्रवाई में तेजी अमेरिका की उस घोषणा हुई है जिसमें उन्होंने हाउती विद्रोहियों को फिर से वैश्विक आतंकियों की सूची में शामिल किया था।

कार्रवाई के बावजूद हमले जारी
हाउती विद्रोहियों ने प्रतिबंधों और सैन्य हमलों के बावजूद वाणिज्यिक और सैन्य जहाजों के खिलाफ अपने अभियान को जारी रखा है। विद्रोहियों की ओर से हुए ताजा हमले में उन्होनें अपने नियंत्रण वाले क्षेत्र से ड्रोन अटैक कर अमेरिकी समुद्री जहाज को निशाना बनाया। वहीं अमेरिका ने ईरान को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि वो आतंकियों को हथियार मुहैया करना बंद करे।

सैन्य कार्रवाई जारी रहेगी
गुरुवार को अमेरिका ने धावा बोलकर बैलिस्टिक मिसाइल के कुछ हिस्सों की एक खेप को पकड़ा था, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि ईरान इसे यमन भेज रहा है। वहीं इस कार्रवाई के बाद से दो अमेरिकी सील लापता हैं। एक जब्ती के दौरान समुद्री लहर के कारण जहाज से गिर गया था और दूसरा सील उसे बचाने पानी में कूदा था, वो भी लापता है। बुधवार को पेंटागन के प्रेस सचिव मेजर जनरल पैट राइडर ने कहा कि अमेरिका हमलों को रोकने के लिए सैन्य कार्रवाई जारी रखेगा।