Saturday , January 20 2024

विशाल-शेखर की धुन पर झूम उठे BHU के आईआईटीयंस

आईआईटी बीएचयू के वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव काशीयात्रा के दूसरे दिन की शाम बॉलीवुड के गीतकार विशाल और शेखर के नाम रही। एडीवी ग्राउंड पर प्रो-नाइट में विशाल-शेखर की जोड़ी ने अपनी गायिकी का ऐसा जादू बिखेरा कि मैदान में जुटे दस हजार से अधिक युवा थिरकते रहे।

दोनों ने दस बहाने कर के ले गए दिल…, एक मैं और एक तू…, डिस्को दीवाने, ओम शांति ओम…, बलम पिचकारी… जैसे बॉलीवुड सॉन्ग पेश किया। उन्होंने ने जब झूमे जो पठान… गाना शुरू किया तो देर रात तक टेक्नोक्रेट्स झूमते रहे।

काशीयात्रा के दूसरे दिन की शाम करीब सात बजे विशाल ददलानी और शेखर रावजियानी ने देखो-देखो है शाम बड़ी दीवानी, धीरे धीरे बन जाए न कोई कहानी… से कार्यक्रम का आगाज किया। इसके बाद दोनों कलाकारों ने अपनी कला से शाम को ऐसा सजाया कि मैदान में जो जहां था, वहीं थिरकता रहा। हर एक प्रस्तुति पर आईआईटीयंस भी हाथ उठाकर उत्साह बढ़ाते रहे।

नुक्कड़ नाटक और नृत्य में प्रतिभागियों ने दिखाया हुनर
काशीयात्रा के दूसरे दिन कला, साहित्य, सांस्कृतिक प्रतिस्पर्धाओं में प्रतिभागियों ने अपनी कला का हुनर दिखाया। राजपुताना ग्राउंड पर नुक्कड़ नाटक में समाज में व्याप्त समस्याओं के समाधान के लिए सभी का ध्यान आकृष्ट किया। जी 11 हॉल में नटराज में एकल नृत्य की शानदार प्रस्तुति से छात्रों ने दर्शकों के दिल पर अमिट छाप छोड़ी। आर्ट मैराथन और तूलिका में प्रतिभागियों ने सम सामयिक विषयों पर कलाकृति बनाई। लेक्चर थिएटर 3 में विज्ञान, व्यवसाय और तकनीकी पर आधारित क्विज में श्रेष्ठता सिद्ध की। साहित्य में रचनात्मक लेखन, काव्य लेखन में भी बढ़चढ़कर भागीदारी की।

टी शर्ट पेटिंग, खेल क्विज रहा आकर्षण
स्वतंत्रता भवन में ललित कला कार्यक्रम तूलिका के इंक इट और टी-शर्ट पेंटिंग कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र रहा। इसमें किसी ने अपना नाम लिखवाया तो किसी ने अलग-अलग आकृतियां बनाई। इसके अलावा खेल क्विज में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। स्वतंत्रता भवन में टॉक शो में वेब सीरीज पंचायत के अभिनेता चंदन रॉय के अलावा अभिनेत्री अनुष्का कौशिक, लव विस्प्यूट और सतीश रे ने क्रैश कोर्स, पंचायत, हॉस्टल में रहने सहित जीवन से जुड़े अपने अनुभव साझा किए।

अगली बार बाबा का दर्शन करूंगा : विशाल
विशाल शेखर ने कहा कि काशीनगरी में युवाओं के बीच आकर बहुत अच्छा लग रहा है। इस तरह के आयोजनों से युवाओं को बहुत कुछ सीखने और जानने को मिलता है। अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विशाल ने जय श्री राम… बोलते हुए कहा कि अगली बार जब काशी आऊंगा तो बाबा विश्वनाथ के दर्शन भी करूंगा।