Sunday , January 21 2024

आगरा : सेना का अधिकारी बन ट्रांसपोर्टर से 68 हजार ठगे…

उत्तर प्रदेश के आगरा में ट्रांसपोर्टर से सेना का सामान दिल्ली से आगरा ले जाने के नाम पर ठगों ने दिल्ली गाड़ी मंगवा ली। गेट पास लेकर आने के बहाने उसे सेना के गेट के बाहर खड़ा करा दिया। शुक्रवार को किराये की रकम खाते में भेजने के नाम पर 68 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित ने साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

दयालबाग के यमुनोत्री विहार निवासी ट्रांसपोर्ट व्यवसायी गुरदयाल सिंह बेदी भाजपा नेता हैं। उन्होंने बताया कि 18 जनवरी को एक मित्र की मदद से ठगों ने उनसे गाड़ी मंगाने के लिए संपर्क किया। ठग ने खुद को सेना का अधिकारी बताया। उसने कहा कि दिल्ली से आगरा सेना का सामान जाना है, ट्रक चाहिए। 20 हजार का भाड़ा तय होने पर उन्होंने ट्रक भेज दिया।

शुक्रवार को सुबह ठग ने उन्हें फोन किया। कहा कि गाड़ी लोड है। अब रुपये भेजने हैं। पेटीएम नंबर दो। ज्यादा रकम का हवाला देकर पहले उनसे ट्रायल के तौर पर 10 रुपये खाते में भेजने के लिए बोला। उन्होंने भेजे तो ठग ने वापस 20 रुपये भेज दिए। इसके बाद उसने बातों में लगाकर 20 हजार और ट्रांसफर करा लिए।

इस तरह सेना का हवाला देकर कई बार में उनसे 68 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। ठगों ने क्यूआर कोड भी सेना लिखा हुआ भेजा था। उन्होंने सेना के अधिकारी समझकर ठगों पर भरोसा कर लिया। ठगी का पता चलने पर उन्होंने ट्रक चालक को फोन किया। वहां गाड़ी में सामान लोड नहीं हुआ था।