Friday , January 26 2024

शोएब मलिक पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप…

हाल ही में पाकिस्तानी अभिनेत्री से तीसरी शादी करने वाले दिग्गज क्रिकेटर शोएब मलिक एक गंभीर मामला में बुरी तरह फंस गए हैं। बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान उन पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीपीएल में उनकी टीम ने उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया है और वह इस लीग में अब कोई भी मैच नहीं खेलते दिखेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मलिक टूर्नामेंट बीच में छोड़कर दुबई लौट गए हैं। इस दौरान उन्होंने निजी कारणों का हवाला दिया है।

शोएब बांग्लादेश प्रीमियर लीग में फॉर्च्यून बारिशल टीम का हिस्सा थे। उन्होंने 22 जनवरी को मीरपुर में खुलना टाइगर्स के खिलाफ मुकाबले में लगातार तीन नो बॉल फेंकी थीं। इसके बाद वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे थे। यहां तक कि पाकिस्तानी फैंस ने भी उन्हें सोशल मीडिया पर भला बुरा कहा था। अब मलिक उसी मामले को लेकर बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले की जांच होगी। अगर वह दोषी पाए जाते हैं तो गंभीर सजा मिल सकती है। साथ ही बीपीएल से हमेशा के लिए बैन भी किया जा सकता है। इतना ही किसी दूसरे टूर्नामेंट्स में भी उनके खेलने पर सवाल उठ सकते हैं।

दरअसल, मामला बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान फॉर्च्यून बरिशल के एक मैच के दौरान का है। इस टीम की कमान तमीम इकबाल के हाथों में है। टाइगर्स के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए फॉर्च्यून ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 187 रन बनाए। मुशफिकुर रहीम ने 68 रन की पारी खेली। खुलना टाइगर्स की बल्लेबाजी के दौरान तमीम ने मलिक से गेंदबाजी करवाई। हालांकि, मलिक काफी महंगे साबित हुए। 41 साल के मलिक ने पारी का चौथा ओवर किया और लगातार तीन नो बॉल फेंकी। इस ओवर में मलिक ने 18 रन दिए। शुरुआती पांच बॉल पर मलिक ने सिर्फ छह रन दिए थे, लेकिन आखिरी गेंद पर 12 रन दे दिए। तब फैंस ने मैच फिक्सिंग के आरोप लगाकर जांच की मांग की थी। खुलना टाइगर्स ने यह मैच 18वें ओवर में दो विकेट रहते जीत लिया था।

इस पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने लीग और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को मिलाकर 528 टी20 में 36.37 की औसत और 127.69 के स्ट्राइक रेट से 13,022 रन बनाए हैं। इसके अलावा 178 विकेट भी लिए हैं। मलिक को पाकिस्तान के ही एक और क्रिकेटर अहमद शहजाद ने फॉर्च्यून बरिशल टीम में रिप्लेस किया है। मलिक ने पाकिस्तान के लिए 35 टेस्ट में 1898 रन बनाए हैं और 32 विकेट लिए हैं। वहीं, 287 वनडे में उन्होंने 7534 रन बनाए हैं और 158 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 124 टी20 में 2435 रन बनाए हैं और 28 विकेट लिए हैं।

सना से शादी की वजह से चर्चा में थे शोएब मलिक
मलिक ने हाल ही में तीसरी शादी रचाई थी। उन्होंने सना जावेद से शादी की थी। साथ ही सानिया मिर्जा से अलग होने की खबर भी सूर्खियों में थी। हालांकि, बाद में पता चला कि सानिया ने काफी पहले ही शोएब को तलाक दे दिया था। सानिया शोएब की दूसरी पत्नी थीं। इससे पहले उन्होंने हैदराबाद की ही आयशा सिद्दिकी से शादी की थी। सानिया और शोएब ने 2010 में निकाह किया था। दोनों का एक बेटा इजहान भी है।