Wednesday , January 31 2024

उत्तरप्रदेश: सपा ने पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटेल को बनाया वाराणसी लोकसभा का प्रभारी

समाजवादी पार्टी ने वाराणसी लोकसभा सीट पर पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल को प्रभारी नियुक्त किया है। सपा प्रदेश कार्यालय लखनऊ में वाराणसी और मिर्जापुर संसदीय क्षेत्र की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता कर रहे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन के तहत वाराणसी संसदीय क्षेत्र की सीट समाजवादी पार्टी के खाते में जाती है तो उम्मीदवार पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल होंगे।

पार्टी के नेताओं ने एक स्वर में उनके नाम पर सहमति जताई। बैठक में मिर्जापुर का प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को नामित किया। बैठक में जिलाध्यक्ष सुजीत यादव, प्रदेश प्रवक्ता मनोज राय, महानगर अध्यक्ष दिलीप डे, एमएलसी आशुतोष सिन्हा, पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह, रीबू श्रीवास्तव आदि शामिल रहे।

सपा प्रमुख ने सौरभ के परिजनों को दिया 5 लाख का चेक
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सौरभ के परिजनों को प्रदेश कार्यालय लखनऊ में 5 लाख का चेक दिया। बीते दिनों चौबेपुर थाना क्षेत्र के मढ़नी, महासीपुर निवासी सौरभ यादव को कार सवार अपराधियों ने पीट पीटकर अधमरा कर दिया था। बीएचयू ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। 4 दिसंबर को वाराणसी आगमन के दौरान अखिलेश यादव सौरभ के घर गए थे। उन्होंने आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया था। आज सौरभ के भाई को उसके पिता बचाऊ के नाम से चेक दिया गया।