Thursday , February 8 2024

आगरा : बलिदानी कैप्टन शुभम गुप्ता के नाम पर बनेगा गेट, सड़क का नाम भी रखा जाएगा…

उत्तर प्रदेश के आगरा में पार्षद सुहैल कुरैशी और आरती शर्मा ने बलिदानी कैप्टन शुभम गुप्ता के नाम पर गेट बनाने का प्रस्ताव रखा। साथ ही प्रतीक एंक्लेव तक की सड़क का नाम बलिदानी कैप्टन के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा। यह सर्व सम्मति से पास कर दिए गए। डॉ. एचएस असोपा के नाम पर गैलाना रोड का नाम रखने का प्रस्ताव भी मंजूर कर लिया गया।

कंगालपाड़ा का नाम वीरांगना झलकारी बाई
मंटोला के कंगालपाड़ा का नाम बदलने का तीन साल पहले नगर निगम सदन ने फैसला किया, पर नाम नहीं बदला गया। इस प्रस्ताव को बंटी माहौर ने रखा तो मेयर ने निर्देश दिए कि कंगालपाड़ा में वीरांगना झलकारी बाई के नाम का बोर्ड लगाने की कार्रवाई तत्काल शुरू कराई जाए।

सीवर लाइनें बिछाने की मांग
पार्षदों ने अपने क्षेत्रों में सीवर लाइनें बिछाने की मांग की। पार्षदों ने कहा कि उनके क्षेत्र में सीवर लाइनें नहीं है। इस वजह से दिक्कतें हैं। उन्होंने जलकल विभाग के साथ बैठक कर नई सीवर लाइनों के प्रस्ताव तैयार कराने की मांग की।

सिनेमा के शो पर टैक्स का प्रस्ताव टला
नगर निगम के तीसरे अधिवेशन में सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स में शो पर टैक्स की दरें प्रस्तावित की थी, जिन्हें टाल दिया गया। मल्टीप्लेक्स और वातानुकूलित सिनेमा में 100 रुपये तथा साधारण सिनेमा पर 40 रुपये टैक्स का प्रस्ताव था। सरकारी प्रस्तावों में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की दरें तय करने का प्रस्ताव भी नए सिरे से लाया जाएगा। यह प्रस्ताव 26 मार्च 2018 को पास किया गया था, जिसमें 10 फीसदी वृद्धि तय की गई थी, लेकिन इसे कार्यकारिणी में फिर से पास कराने को कहा गया।