Thursday , February 8 2024

वाराणसी में आरटीओ कार्यालय के बाबू पर भ्रष्टाचार के आरोप में मुकदमा

आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार मामले में संभागीय परिवहन कार्यालय के बाबू गणेश दत्त मिश्रा के खिलाफ लालपुर-पांडेयपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। आय से 18 प्रतिशत अधिक बाबू ने खर्च किए हैं। भ्रष्टाचार निवारण संगठन इकाई प्रयागराज के निरीक्षक की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया।

निरीक्षक उपेंद्र सिंह यादव के अनुसार परिवहन आयुक्त धीरज साहू के पत्र के आधार पर अगस्त 2020 में ही जांच शुरू हुई थी। जांच के दौरान सामने आया कि अशोक विहार कॉलोनी फेज एक पहड़िया निवासी गणेश दत्त मिश्रा ने निर्धारित अवधि में वेतन, बोनस, एरियर, बीमा पालिसियों से प्राप्त, आरोपी व उसके परिजनों के खाते से ब्याज के रूप में, आरडी की परिपक्वता से प्राप्त धनराशि, परिजनों, रिश्तेदारों से प्राप्त धनराशि से जात वैध स्रोतों से कुल 37 लाख 82 हजार 906 रुपये अर्जित किए।

इस अवधि में गणेश दत्त मिश्रा ने चल संपत्ति, विभिन्न निवेश, जीवन बीमा की किश्तों पर, पारिवारिक दायित्व व भरण पोषण व अन्य मदों पर कुल 44 लाख 59 हजार 852 रुपये व्यय किया है। इस प्रकार निर्धारित अवधि में बाबू गणेश दत्त मिश्रा ने आय के सापेक्ष 6 लाख 76 हजार 946 रुपये यानी (18 प्रतिशत) अधिक व्यय किया। इसके संबंध में गणेश दत्त मिश्रा उचति स्पष्टीकरण नहीं दे सका।