Friday , February 9 2024

बिहार: विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के लिए भाजपा का प्लान कुछ अलग

बिहार भाजपा की ओर से 10 और 11 फरवरी को बोधगया में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया है। प्रशिक्षण शिविर में पार्टी के सभी विधायक और विधान पार्षद शामिल होंगे।

बिहार विधानसभा में 12 फरवरी को होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले सियासी घमासान जारी है। सभी सियासी पार्टी अपने-अपने विधायकों पर निगरानी रख रही है। विधायकों को खूब अहमियत दिया जा रहा है। कांग्रेस पहले ही अपने विधायकों को हैदराबाद भेज चुकी है। राजद ने अपने विधायकों को पटना में ही रहने का निर्देश दिया है। वहीं जदयू भी अपने विधायकों पर कड़ी निगरानी रख रही। इनसब के बीच अब भारतीय जनता पार्टी अपने विधायकों को प्रशिक्षण शिविर के बहाने बोधगया भेज दिया है।

शाह अपने विधायकों को वर्चुअल प्रशिक्षण देंगे
दरअसल, बिहार भाजपा की ओर से 10 और 11 फरवरी को बोधगया में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया है। 10 फरवरी को गृह मंत्री अमित शाह अपने विधायकों को वर्चुअल प्रशिक्षण देंगे। प्रशिक्षण शिविर में पार्टी के सभी विधायक और विधान पार्षद शामिल होंगे। 12 फरवरी को विश्वास मत के दौरान भाजपा विधायक सीधे पटना जाएंगे। इस शिविर को भाजपा के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री और प्रदेश संगठन महामंत्री, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा और मंत्री सह नगर विधायक डॉ प्रेम कुमार के अलावे अन्य वरिष्ठ नेता का भी संबोधन होगा।

भाजपा विधायकों को एकजुट रखने की चर्चा है
वहीं गया की राजनीतिक गलियारों में इसे भाजपा विधायकों को एकजुट रखने की चर्चा है। हालांकि, जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी संतोष कुमार से पूछे जाने पर बताया कि बिहार भाजपा के सभी विधायकों और विधान पार्षदों के लिए 10 और 11 फरवरी यानी दो दिवसीय बोधगया के सांस्कृतिक केंद्र में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया है। उक्त शिविर में शामिल होने के लिए आज से ही विधायकों और विधान पार्षदों का गया आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि भाजपा के कई विधायकों को गया सर्किट हाउस और बोधगया के होटलों में रखा जाएगा।